कोरोना को लेकर सीएम नीतीश और तेजस्वी यादव ने की हाई लेवल मीटिंग, दिए गए ये निर्देश

कोरोना को लेकर सीएम नीतीश और तेजस्वी यादव ने की हाई लेवल मीटिंग, दिए गए ये निर्देश

PATNA : जिस तरीके से देश में फिर से कोरोना ने दस्तक दी है. उसके बाद बिहार सरकार भी सतर्क हो गई है. देश में कोरोना के नए वेरियंट के सामने आने के बाद संक्रिमित मरिजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. केंद्र सरकार ने बढ़ते मामलों को देखते हुए. राज्यों को एडवाइजरी जारी की है और लगातार बैठकें कर हालात की पल-पल की जानकारी ली जा रही है. बिहार में भी कोरोना के दो मरीजों के मिलने के बाद सरकार अलर्ट हो गई है.

 

आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ हाई लेवल की बैठक की. इस बैठक में स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव के साथ सभी बड़े पदाधिकारी वहां मौजूद थे. उस दौरान सीएम नीतीश ने कोरोना के ताजा हालात की जानकारी ली और विषम परिस्थिति में कैसे निपटा जाए इसकी तैयारी की समीक्षा की. नीतीश कुमार ने अधिकारियों को हर हालत पर नजर रखने का निर्देश दिया है और किसी भी तरह की लापरवाही नहीं बरतनी का भी निर्देश दिया है.

 

आपको बता दे, बहुत लंबे समय के बाद कोरोना के नया वेरिएंट सामने आया है. पटना में जो दो मरीज मिले हैं. उनमें से एक अभी हाल में ही केरल की यात्रा करके लौटे थे और दूसरा असम की यात्रा करके लौटे थे. फिलहाल दोनों को होम आइसोलेशन रहने का परामर्श दिया गया है. बुधवार को राजभर में 2600 सैंपलों की जांच की गई है.

 

REPORT – KUMAR DEVANSHU