CM नीतीश ने रक्षाबंधन पर दिया बहन-बेटियों को तोहफा, पटना के सिटी बसों ले सकेंगी फ्री सेवा 

CM नीतीश ने रक्षाबंधन पर दिया बहन-बेटियों को तोहफा, पटना के सिटी बसों ले सकेंगी फ्री सेवा 

PATNA : इस बार पूरा देश 19 अगस्त 2024 को रक्षाबंधन मनाने जा रहा है. इस मौके पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बहन-बेटियों के लिए एक तोहफा दिया है. पटना के सभी सिटी बसों में रक्षाबंधन के दिन वो लोग फ्री सेवा ले पायेगी. CM नीतीश कुमार ने राखी पर बहन-बेटियों को यह तोहफा दिया है. पटना में चलने वाली बिहार राज्य पथ परिवहन निगम की सरकारी सिटी बसों में 19 अगस्त सोमवार को महिलाओं और युवतियों को टिकट नहीं लगेगा.

 

यह सुविधा सभी वर्ग की महिलाएं यात्रियों को रक्षाबंधन के दिन सुबह 6 बजे से रात के 9:30 बजे तक यह लागू रहेगा. इस बात की जानकारी परिवहन सचिव संजय अग्रवाल ने शनिवार को दी. उन्होंने कहा कि, बिहार राज्य पथ परिवहन निगम द्वारा राजधानी पटना में कुल 135 सिटी सर्विस की बसों का परिचालन किया जा रहा है. इसमें 25 इलेक्ट्रॉनिक और से सभी सीएनजी बसें हैं. इन सभी वर्षों में रक्षाबंधन के दिन महिलाओं और छात्रों के लिए बस सेवा पूरी तरह फ्री रहेगी.

 

बिहार राजपथ परिवहन निगम की पटना नगर बस सेवा के मार्ग संख्या 111, 111A, 222, 444, 555, 666, 888, 888A 100, 200, 999 एवं पाटलिपुत्र बस टर्मिनल से परिचालित बसों में निः शुल्क यात्रा कर सकती हैं. परिवहन विभाग के मुताबिक, पटना के सभी सिटी बसों में 65 फ़ीसदी सीट हिलाओं के लिए आरक्षित की गई है. बसों में सफर के दौरान महिला सुरक्षित महसूस करें. इसके लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं और अन्य सुविधा प्रदान की गई है.

REPORT - DESWA NEWS