शेखपुरा में CPI नेता पर जानलेवा हमला, बाल-बाल बची जिंदगी 

शेखपुरा में CPI नेता पर जानलेवा हमला, बाल-बाल बची जिंदगी 

SHEKHPURA : बिहार के शेखपुरा में एक बार फिर से अपराधियों ने दस्तक दी है. अपराधियों ने एक ऐसी खौफनाक वारदात को अंजाम दिया है. जिसके बाद से पूरे इलाके में खौफ का माहौल है. आम से खास तक शेखपुरा में डर के साये में जीने को मजबूर है. ताजा मामले में सीपीआई (कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया) के जिला मंत्री प्रभात कुमार पांडेय पर कुछ अज्ञात अपराधियों ने जानलेवा हमला किया है. इसके बाद पूरे इलाके में खौफ है.

 

ये घटना उस समय हुई जब प्रभात कुमार पांडेय अपने घर जा रहे थे, तभी रास्ते में गांव के ही रहने वाले विनय सिंह के बेटे विक्की सिंह ने उन्हें रोका और गाली-गलौज देना शुरू कर दिया. प्रभात कुमार पांडेय ने अनदेखा कर आगे बढ़ने की कोशिश की लेकिन विक्की सिंह अपने साथियों के साथ वहां पहुंच गया और उसने प्रभात कुमार पांडेय पर पिस्तौल तान दी. जान के खतरे को भांपते हुए, पांडेय पास के एक घर में जाकर छिप गए. इसके बाद विक्की सिंह ने गोली चला दी लेकिन गनीमत रही कि गोली नहीं लगी और पांडेय बाल-बाल बच गए.


प्रभात कुमार पांडेय का कहना है कि, विक्की सिंह के साथ उनकी पुरानी रंजिश है. साल 2000 में विधानसभा चुनाव के दौरान दोनों के बीच किसी बात को लेकर विवाद हुआ था. उस झगड़े में पुलिस की गोलीबारी में विक्की सिंह के चचेरे भाई में दो लोगों की मौत हो गई थी. उसके बाद से अबतक विक्की सिंह के द्वारा उन पर चार बार जानलेवा हमला किया जा चुका है. इस मामले के बाद प्रभात कुमार पांडेय ने अररिया थाने में प्राथमिक दर्ज कराई है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है. पुलिस ने भी आश्वासन दिया है कि, जल्द से जल्द आरोपियों को पड़कर उनके खिलाफ शख्स से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

REPORT - KUMAR DEVANSHU