नप गए सारण के एसपी डॉ. गौरव मंगला, सारण हिंसा मामले में हुई कार्रवाई  

नप गए सारण के एसपी डॉ. गौरव मंगला, सारण हिंसा मामले में हुई कार्रवाई  

SARAN : सारण हिंसा मामले पर गृह विभाग की तरफ से कार्रवाई की गई है और कार्रवाई में सारण के एसपी डॉ. गौरव मंगल का तबादला कर दिया गया है. अब मुजफ्फरपुर के पुलिस अधीक्षक (रेल) डॉ. कुमार आशीष को सारण का नया एसपी बनाया गया है. आपको बता दें, सारण में 20 मई को लोकसभा का मतदान हुआ था. मतदान के दौरान महागठबंधन की उम्मीदवार और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की बेटी रोहिणी आचार्य राजद नेता भोला यादव के साथ एक बूथ पर जायजा लेने पहुंची थी. जिसके बाद वहां लोगों ने रोहिणी और भोला यादव पर बूथ कैप्चर करने का आरोप लगाते हुए भारी हंगामा किया था. हंगामा इतना बड़ा की किसी तरह से रोहिणी आचार्य को पुलिस ने वहां से निकला था.

 

वही, उसके अगले दिन भी 21 मई को ये विवाद खूनी संघर्ष में तब्दील हो गया. दो पक्षों के बीच गोलीबारी की घटना हुई. जिसमें एक की मौत हो गई, जबकि दो लोग घायल हो गए है. जिनका इलाज चल रहा है. इस घटना के बाद सारण में काफी तनाव हो गया था. जिसके बाद सरकार ने एहतियात के तौर पर चार दिनों तक के लिए जिले में इंटरनेट सेवा को बैन कर दिया. घटना के चार दिन बाद सारण में इंटरनेट सेवा बहाल हुई.

इस घटना को लेकर अब सारण के एसपी डॉ गौरव मंगला पर गाज गिरी है. सरकार ने सारण एसपी गौरव मंगला को पुलिस मुख्यालय भेज दिया है. उनकी जगह मुजफ्फरपुर के रेल एसपी डॉ. कुमार आशीष को सारण का नया एसपी बनाया गया है.

REPORT - KUMAR DEVANSHU