बिहार सिपाही भर्ती परीक्षा - DIG मानवजीत ढिल्लों के नेतृत्व में SIT का गठन, अब जल्द होगी कार्रवाई

बिहार सिपाही भर्ती परीक्षा - DIG मानवजीत ढिल्लों के नेतृत्व में SIT का गठन, अब जल्द होगी कार्रवाई

PATNA : बिहार में करीब 21हजार से अधिक सिपाही के पदों पर बहाली को लेकर हुई सिपाही भर्ती परीक्षा के पेपर मामले की जांच अब बिहार पुलिस SIT टीम करेगी. आपको बता दे, अभी हाल में ही सिपाही भर्ती परीक्षा का पेपर लीक होने के कारण बिहार सरकार को बहुत फजीहत झेलनी पड़ी थी. अब इसको लेकर बिहार के डीजीपी भट्टी एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं. डीजीपी इस मामले में कड़े रूप अपनाये हुए हैं. इसी का नतीजा है कि, अब एक SIT का गठन कर दिया गया है.

 

कांस्टेबल भर्ती परीक्षा पेपर लिक मामले में जो एसआईटी टीम का गठन किया गया है. उसमें आईपीएस मानवजीत सिंह ढिल्लो और सुशील कुमार नाम मुख्य रूप से शामिल है. आर्थिक अपराध इकाई की एसआईटी टीम में 2 तेज तर्रार आईपीएस अधिकारी, 6 डीएसपी, 13 इंस्पेक्टर, 2 अवर निरीक्षक शामिल है. इस एसआईटी के गठन के बाद अब सिपाही भर्ती पेपर लीक मामले का सच सामने आने की उम्मीद है. इस परीक्षा में अब तक 22 जिलों में 74 एफआईआर दर्ज हुई थी.

 

अबतक इस परीक्षा में गड़बड़ी करने वाले सॉल्वर गैंग के मेंबर्स समेत 150 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया गया था. जिनके पास से पुलिस वे इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस, ब्लू टूथ और कई लैपटॉप और जैमर तक बरामद किए थे. सबसे ज्यादा भोजपुर में 10, भागलपुर में नौ, नालंदा में सात, नवादा में छह, सहरसा में पांच, पटना व लखीसराय में चार, रोहतास, मुंगेर व मधेपुरा में तीन-तीन, जहानाबाद व जमुई में दो-दो, अरवल, मोतिहारी, औरंगाबाद, बेगूसराय व शेखपुरा में एक-एक और सहरसा में पांच FIR दर्ज की गई हैं.

 

REPORT – KUMAR DEVANSHU