संसद में आज दिल्ली ऑर्डिनेंस बिल पर होगी चर्चा, सभी दलों के नेताओं की बुलाई बैठक

संसद में आज दिल्ली ऑर्डिनेंस बिल पर होगी चर्चा,  सभी दलों के नेताओं की बुलाई बैठक

पटना डेस्क : इस बार संसद में मानसून सत्र की शुरुआत हंगामे की भेंट चढ़ गई है. कई बिल इस बार संसद में पास होने थे. लेकिन विपक्ष के द्वारा इतना हंगामा किया जा रहा है की काम प्रभावित हो रहा है. सभी लोग मणिपुर मामले पर प्रधानमंत्री से चर्चा करने की बात को लेकर हंगामा कर रहे हैं. इसी हंगामे के बीच आज दिल्ली ऑर्डिनेंस बिल पर चर्चा होनी है. 

आज इस बिल पर चर्चा हो सकती है. लोकसभा में सभी दलों के नेताओं की बैठक बुलाई है. जो थोड़ी देर में शुरू हो जाएगी. दिल्ली में अफसरों के ट्रांसफर पोस्टिंग से जुड़ा है. जिस पर संसद में चर्चा के बाद इसे पास कराया जाएगा. कांग्रेस ने इस बिल को सुप्रीम कोर्ट के आदेश के खिलाफ बता रहे हैं. 


वही, आम आदमी पार्टी के संजय सिंह ने लोकसभा में दिल्ली अध्यादेश कानून को लेकर मंगलवार को बिल पेश होने के बाद बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि देश में संविधान और लोकतंत्र का गला घोंटा जा रहा है. राज्यसभा में यह बिल गिर जाएगा. संजय सिंह ने कहा कि बीजू जनता दल प्रमुख और ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक आज बीजेपी का साथ खडें हैं. उनको लोग देख रहे हैं. जब राज्यसभा में बिल आएगा तो बिल गिर जाएगा.

रिपोर्ट : कुमार कौशिक