राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश मिले सीएम नीतीश से, बिहार में कयासों का दौर शुरू

राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश मिले सीएम नीतीश से, बिहार में कयासों का दौर शुरू

पटना डेस्क : बिहार में इन दिनों राजनीतिक उथल-पुथल खूब हो रही है. आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी गरम हो चुका है. जैसे-जैसे 2024 लोकसभा इलेक्शन नजदीक आ रहा है. वैसे-वैसे ही बिहार में राजनीति तेज होती जा रही है. इसी सियासी गहमागहमी के बीच राज्यसभा सांसद और राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिले. इस राजनीतिक मिलन पर बिहार में कयासों का दौर शुरू हो चुका है. यह मुलाकात बहुत गुपचुप तरीके से हुई. जिसकी भनक किसी को नहीं थी. सोमवार की देर शाम बंद कमरे में तकरीबन डेढ घंटे तक दोनों नेताओं की मुलाकात हुई. इस मुलाकात ने पूरे बिहार के राजनीति को और गर्म कर दिया है. 

बिहार की राजनीति को समझने वाले बता रहे हैं कि, लगता है नीतीश कुमार एक बार फिर पाला बदलने की तैयारी में लगे हुए हैं. उसी रणनीति के तहत वह पार्टी के विधायकों और सांसदों से मुलाकात कर रहे हैं. इसी कारण से वह हरिवंश से मिले. इस मुलाकात को बेहद ही अहम माना जा रहा है. लोगों का कहना है कि, नीतीश ने एनडीए से अलग होने के बाद भी एक सोची-समझी रणनीति के तहत हरिवंश को बीजेपी के साथ बनाए रखा है. ताकि समय पड़ने पर वह बीजेपी के साथ मजबूत कड़ी बनकर सामने आये.

प्रशांत किशोर भी लगातार हरिवंश को लेकर यह कहते रहे कि, समय आने पर नीतीश हरिवंश का इस्तेमाल कर सकते हैं, बता दें कि, जेडीयू के विरोध के बावजूद भी हरिवंश नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह में गए थे. उन्होंने नए संसद बनाने की बात पर जोर दिया था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का साथ भी दिया था. जिसके कारण से हरिवंश पर बहुत आरोप लगे थे. अब देखना होगा कि, हरिवंश के इस मुलाकात से बिहार की राजनीति में क्या नया समीकरण बनता है.

रिपोर्ट :कुमार कौशिक