समस्तीपुर में उत्पाद विभाग की पुलिस बनी बंधक, शराब कारोबारी की जा रही थी कार्रवाई 

समस्तीपुर में उत्पाद विभाग की पुलिस बनी बंधक, शराब कारोबारी की जा रही थी कार्रवाई 

SAMSTIPUR : बिहार में पूर्ण शराबबंदी है. शराब से संबंधित किसी भी मामले को यहां पर गैर कानूनी माना गया है. इसके बावजूद बिहार में नकली शराब बिक रही है और इसको रोक पाने में पुलिस फेल है. उत्पाद विभाग के द्वारा शराब कारोबारी पर कई कार्रवाई की जा रही है. जिसमें कई बार शराब कारोबारी का पुलिस के बीच झड़प भी सामने आता है. ताजा मामला समस्तीपुर के दलसिंहसराय थाना के हरिशंकरपुर पंचायत के असीनचक गांव से सामने आया है. जहां उत्पाद विभाग की टीम पर जानलेवा हमला बोला गया है.

दअरसल, उत्पाद विभाग के द्वारा एक सूचना पर शराब कारोबारी के घर में छापामारी करने पहुंची थी. शराब नहीं मिलने के बाद उत्पाद विभाग गांव के कई घरों में शराब की खोज कर रहे थे. जिसका विरोध स्थानीय ग्रामीणों ने किया. जिसके बाद उत्पाद विभाग ग्रामीणों के बीच झड़प हो गई और ग्रामीणों ने उत्पाद विभाग के सभी पुलिसकर्मी को बंधक बना दिया और ग्रामीणों ने पुलिस टीम की गाड़ी के शीशे भी फोड़ दिये.

 

जैसे ही इस घटना की सूचना दलसिंहसराय थाना को हुई तो भारी संख्या में पुलिस गांव पहुंची और ग्रामीणों को किसी तरह से शांत कराया और उत्पाद विभाग के सभी पुलिस कर्मियों  को मुक्त कराया. इस मामले में स्थानीय पुलिस का कहना है कि, ग्रामीण और पुलिस के बीच हल्का-फुल्का विवाद हुआ था. ऐसा विवाद हमेशा होते रहता है. इस संबंध में कोई आवेदन नहीं मिला है, अगर आवेदन मिलती है तो आगे की कार्रवाई की जाएगी.

REPORT - KUMAR DEVANSHU