जमुई से फर्जी आईपीएस गिरफ्तार, 2 लाख में बना था आईपीएस अधिकारी 

जमुई से फर्जी आईपीएस गिरफ्तार, 2 लाख में बना था आईपीएस अधिकारी 

JAMUAI : ऐसे तो आजकल अधिकतर  युवा और युवती पढ़ लिखकर IPS, IAS बनना चाहते हैं. इसके लिए वह दिन-रात मेहनत करते हैं, लेकिन जब कोई अधिकारी बनने के लिए शॉर्टकट का रास्ता पकड़ता है तो उसका अंत जेल में जाकर होता है. जी हां, ऐसा ही एक खबर सामने आया है. बिहार के जमुई से. जहां एक युवक महज  2 लाख में आईपीएस बनकर लोगों के सामने धौंस जमाने लगा लेकिन उसका धौंस ज्यादा देर तक नहीं चल सका और वह अब खाकी के गिरफ्त में आ चुका है.

 

यह दिलचस्प खबर बिहार के जमुई के सिकंदरा से सामने आया है. जहां एक फर्जी IPS को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. युवक की पहचान लखीसराय के हलसी  थाना के गोवर्धन बीघा निवासी बबलू मांझी के बेटे मिथिलेश कुमार के रूप में हुई है. गिरफ्त में आये युवक जिसके सिर पर आईपीएस की टोपी तीन स्टार लगी हुई वर्दी, वर्दी पर लिखा है, बिहार पुलिस. युवक ने जरूर दिमाग तो लगाया लेकिन उसके दिमाग में उसको आज दगा दे दिया. गिरफ्तार मिथलेश कुमार पुलिस की वर्दी में घूम रहा था और लोगों पर धौंस जमा रहा था. इसी में जब कुछ लोगों की नजर उसकी वर्दी और टोपी पर पड़ी तो समझने में देर नहीं लगा कि, यह फर्जी पुलिस वाला है, क्योंकि उसके सिर पर आईपीएस की टोपी लगी थी और वर्दी में बिहार पुलिस लिखा था. इसकी सूचना जमुई पुलिस को दी गई. पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया और उससे पूछताछ की जा रही है.

 

दिलचस्प बात यह है कि, यह लड़का को महज दो लाख रुपए में आईपीएस बना दिया गया है और यह कारनामा खैरा निवासी मनोज कुमार ने किया है. जैसा वह युवक बता रहा है मनोज कुमार ने उसे आईपीएस बनाया और उसे हथियार और फर्जी वर्दी भी थी. गिरफ्तार युवक ने बताया कि, आईपीएस  बनने के लिए 4 सितंबर को मनोज सिंह ने अपने घर पर बुलाया था. जहां मिथिलेश को फर्जी वर्दी और पिस्तौल दिया गया. जिसके बाद वो सिकंदरा में घूम रहा था, लेकिन पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है.

REPORT - KUMAR DEVANSHU