राजकीय सम्मान के साथ अररिया के दिघली गांव में शहीद दारोगा नंद किशोर यादव को दी गई अंतिम विदाई

राजकीय सम्मान के साथ अररिया के दिघली गांव में शहीद दारोगा नंद किशोर यादव को दी गई अंतिम विदाई

पटना डेस्क : शहीद दारोगा नंदकिशोर यादव को राजकीय सम्मान के साथ उनके पैतृक गांव दिघली में अंतिम संस्कार कर दी गई। शहीद नंदकिशोर यादव को उनके बड़े पुत्र हर्ष आनंद ने मुखाग्नि दी।

अररिया के लाल शहीद नंदकिशोर यादव को श्रद्धांजलि देने अररिया के सांसद प्रदीप कुमार सिंह और एसपी अशोक कुमार सिंह पहुंचे। पलासी स्थित दिघली गांव में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ था। शहीद के पार्थिव शरीर को अंतिम संस्कार के लिए ले जाते समय वंदे मातरम, भारत माता की जय और नन्द किशोर यादव अमर रहें के नारों से पूरा गांव गूंज रहा था।

शहीद की अंतिम यात्रा में सैकड़ों लोग शामिल होकर अंतिम संस्कार के स्थल पर पहुंचे, जहां मौजूद पुलिस के जवानों ने शहीद दरोगा को अंतिम सलामी दी। और तिरंगा उढ़ाकर अंतिम विदाई दी। उस समय हर किसी की आंखें नम थी। चिता पर रखे पार्थिव शरीर को शहीद के बड़े बेटे हर्ष आनंद ने मुखाग्नी दी।

मौके पर पहुंचे सांसद प्रदीप कुमार सिंह ने सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि बिहार सरकार संवेदनहीन है सूबे में जब पुलिस हीं सुरक्षित नहीं तो आम जनता की सुरक्षा भगवान भरोसे है। पशु तस्करों द्वारा समस्तीपुर में मोहनपुर ओपी प्रभारी नंदकिशोर यादव की अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। हमारी मांग है कि पीड़ित परिवार को सरकार एक करोड़ मुआवजा दे, और उनके परिजनों के भरणपोषण के साथ दोनों बच्चों की पढ़ाई लिखाई की व्यवस्था सरकार करें।

रिपोर्ट : कुमार कौशिक