गोपालगंज में एनएच 27 पर अतिक्रमण हटाने को लेकर हाई वोल्टेज ड्रामा, MLC राजीव कुमार उर्फ (गप्पू सिंह) ने जिला प्रशासन पर रसूखदार लोगों को बचाने का लगाया आरोप

गोपालगंज में एनएच 27 पर अतिक्रमण हटाने को लेकर हाई वोल्टेज ड्रामा, MLC राजीव कुमार उर्फ (गप्पू सिंह) ने जिला प्रशासन पर रसूखदार लोगों को बचाने का लगाया आरोप

पटना डेस्क : गोपालगंज शहर में एनएच 27 पर अतिक्रमण हटाने को लेकर आज मंगलवार को दिनभर हाई वोल्टेज ड्रामा चलता रहा। यहां पर भाजपा के एमएलसी राजीव कुमार उर्फ गप्पू सिंह के आलीशान भवन के सामने की जमीन को अतिक्रमण मुक्त करने को लेकर गहमागहमी का माहौल रहा। हालांकि गहमागहमी के बीच गोपालगंज जिला प्रशासन के द्वारा अतिक्रमण नहीं हटाया जा सका है। 


दरअसल गोपालगंज के बंजारी चौक से लेकर अरार मोड़ तक एनएच 27 पर अतिक्रमण की गई जमीन को अतिक्रमण मुक्त करने को लेकर जिला प्रशासन के द्वारा मुहिम चलाई जा रही है। जिसके तहत एक दर्जन से ज्यादा घरों को तोड़ कर एनएच 27 से अतिक्रमण मुक्त कराया गया है। वही बंजारी से लेकर बसडीला तक जाने वाली इस सड़क में बाएं तरफ भाजपा के एमएलसी राजीव कुमार उर्फ गप्पू सिंह का आलीशान भवन है। जिला प्रशासन और एनएचएआई का आरोप है कि भाजपा एमएलसी के द्वारा एनएच 27 की जमीन को अतिक्रमण कर उस पर चारदीवारी दी गई है। जिसको लेकर गोपालगंज के सीओ के द्वारा उन्हें नोटिस भी दिया गया है। इसी नोटिस के आलोक में आज मंगलवार को भाजपा एमएलसी के आवास के सामने वाली चारदीवारी को तोड़ने का कार्य करना था। जिसको लेकर दिनभर हाई वोल्टेज ड्रामा चलता रहा। हालांकि बीजेपी एमएलसी के विरोध के बाद यहां से जिला प्रशासन के द्वारा अतिक्रमण हटाओ अभियान को रोक दिया गया। 


इस मामले में भाजपा के एमएलसी गप्पू सिंह का कहना है कि बंजारी से लेकर अरार मोड़ तक जिला प्रशासन के द्वारा आम जनता के घरों को तोड़ा गया। लेकिन कुछ रसूखदार लोगों के घरों को छोड़ दिया गया, जिसको लेकर उन्होंने गोपालगंज के डीएम और सीओ को चिट्ठी लिखी थी लेकिन एक जनप्रतिनिधि होने के बावजूद अधिकारियों के द्वारा उन्हें जवाब नहीं दिया गया। जिसको लेकर उनके द्वारा आगामी विधानसभा सत्र में विशेषाधिकार हनन का मुद्दा भी उठाया जाएगा।

गप्पू सिंह ने कहा कि बंजारी से अरार  के बीच में उनका होटल है। इस होटल के सामने अपनी जमीन में उनके द्वारा एनएच 27 के सौंदर्यीकरण को लेकर पौधे लगाए गए थे। जिला प्रशासन ने उन्हें नोटिस दिया। जिसके बाद उनके द्वारा इस फूल की चारदीवारी को हटा दिया गया है। एमएलसी ने कहा कि बंजारी से बसडीला जाने वाली सड़क के किनारे उनका आलीशान भवन है। इस भवन का निर्माण उनके द्वारा एनएच 27 से 3 फीट अंदर किया गया है।

जिला प्रशासन के द्वारा उनके ऊपर अतिक्रमण करने की बात कही गयी है। जिसके आलोक में उन्होंने कहा कि वे अपने जमीन को एनएच से अंदर कर लेंगे। खुद चारदीवारी उनके द्वारा हटा लिया जाएगा। एमएलसी ने कहा कि जिला प्रशासन के द्वारा कुछ रसूखदार लोगों को बचाया जा रहा है। जिसको लेकर विधानसभा में वे मुद्दा उठाएंगे।

रिपोर्ट : कुमार कौशिक