BJP ने बदला 4 राज्य में प्रदेश अध्यक्ष, जान लीजिये नाम ?

BJP ने बदला 4 राज्य में  प्रदेश अध्यक्ष, जान लीजिये नाम ?

पटना डेस्क : भारतीय जनता पार्टी ने आगामी 2024 और 2025 के इलेक्शन को मद्देनजर रखते हुए. 4 राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष को बदल दिया है. वह राज्य हैं, पंजाब, झारखंड, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश. बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव एवं मुख्यालय प्रभारी, अरुण सिंह ने इसे लेकर एक लिस्ट जारी की. पूर्व केंद्रीय मंत्री डी. पुरंदेश्वरी को आंध्र प्रदेश का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. वही सुनील कुमार जाखड़ को पंजाब बीजेपी का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया. झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी को झारखंड का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया और वही, तेलंगाना में केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी को प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है.

बताया जा रहा है कि, यह बदलाव इस कारण से हुआ है कि, इन राज्यों में संगठन को लेकर चलने में पहले के प्रदेश अध्यक्ष असफल रहे थे. इसी वजह से इन राज्यों में बीजेपी ने अपना प्रदेश अध्यक्ष बदल दिया है. झारखंड में पहले राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश झारखंड के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष थे. अब उनकी जगह यह कमान बाबूलाल मरांडी को दी गई है. वहीं, पंजाब में सुनील जाखड़ को प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है. जो पहले कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुए थे. वहीं तेलंगाना में केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है. जबकि बंदी संजय कुमार को प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाया गया है. 

वही, जी किशन रेड्डी को अब केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा देना होगा. जी किशन रेड्डी अब संगठन को मजबूत करने का काम करेंगे. 9 से 10 जुलाई तक केंद्रीय मंत्रिमंडल में भी फेरबदल हो सकता है.

रिपोर्ट : कुमार कौशिक