क्या मुख्यमंत्री नीतीश कुमार फिर से बिहार में कोई खेला करने वाले हैं ? कयासों का बाजार गर्म

क्या मुख्यमंत्री नीतीश कुमार फिर से बिहार में कोई खेला करने वाले हैं ? कयासों का बाजार गर्म

पटना डेस्क : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कब क्या करते हैं कोई नहीं जानता. वह कभी भी, कैसे भी, बड़े से बड़े फैसले तुरंत ले लेते हैं. इसी कारण से इनको पलटू राम की उपाधि से भी सम्मानित किया गया है. हम ऐसे नहीं कर रहे हैं उन्होंने कई बार पलटी मार कर सरकार बदल दिया है.

अभी हाल ही में 30 जून को जिस तरीके से सीएम नीतीश कुमार अपने एमएलए एमएलसी के साथ वन-टू-वन बैठक किये थे. उससे यह बात निकल के सामने आ रही थी कि, सीएम नीतीश अपने सभी नेताओं को होने वाले मानसून सत्र में कैसे अपनी बातों को प्रस्तुत करना है और चीजों को आगे रखना है उसके बारे में सब कुछ समझा रहे होंगे. लेकिन उसके तुरंत ही जिस तरीके से सीएम नीतीश कुमार विधायकों के बाद अब सांसदों के साथ अपने आवास पर वन-टू-वन मुलाकात कर रहे हैं. उससे बिहार में कयासों का दौर शुरू हो गया है कि, क्या नीतीश कुमार फिर से कोई बड़ा राजनीतिक फैसला लेने वाले हैं या यूं सीधे शब्दों में बोले कि वो क्या फिर से पलटने वाले हैं. फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है. 

सुबह से ही जेडीयू सांसद मुख्यमंत्री आवास पहुंच रहे हैं और सीएम से उनकी वन-टू-वन मुलाकात हो रही है. कटिहार से जेडीयू सांसद दुलाल चंद गोस्वामी, वाल्मीकिनगर से जेडीयू सांसद सुनील कुमार, जहानाबाद से जेडीयू सांसद चंदेश्वर चंद्रवंशी समेत पार्टी के अन्य सांसद नीतीश से मुलाकात के लिए सीएम आवास पहुंचे हैं. उससे कुछ तो अलग होने का अंदेशा दिख रहा है. 

इससे पूर्व में भी नीतीश कुमार ने कई चौंकाने वाले फैसले लिए हैं. जैसे कि अभी हाल में ही उन्होंने बिहार के अधिकारियों को चुनाव के लिए तैयार रहने की बात कही थी. अब ऐसे में इन मुलाकातों के बाद बिहार की जनता की नीतीश पर निगाह टिकी हुई है कि, अब नया क्या होने वाला है.

रिपोर्ट : कुमार कौशिक