JMM ने जारी की 35 सीटों पहली लिस्ट, हेमंत सोरेन बरहेट सीट से तो कल्पना सोरेन गाण्डेय सीट से लड़ेंगी चुनाव 

JMM ने जारी की 35 सीटों पहली लिस्ट, हेमंत सोरेन बरहेट सीट से तो कल्पना सोरेन गाण्डेय सीट से लड़ेंगी चुनाव 

RANCHI : झारखंड में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है. इसको लेकर झारखंड में हर पार्टी अपने दावेदारी पेश कर रही है और उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर रही है. इसको लेकर झारखंड के JMM ने अपने 35 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में हेमंत सोरेन के साथ-साथ उनकी पत्नी कल्पना सोरेन का भी नाम शामिल है. JMM के चीफ हेमंत सोरेन बरहेट सीट से चुनावी मैदान में उतरे तो वही उनकी पत्नी कल्पना सोरेन गाण्डेय सीट से लड़ेंगी. JMM ने इस लिस्ट में तीन मुसलमान प्रत्याशियों को भी टिकट दिया है.

जानकारी के अनुसार, JMM ने जिन 35 सीटों के लिए पार्टी प्रत्याशियों के नाम का एलान किया है. उनमें से 19 सीटें अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति वर्ग की हैं. इन 19 सीटों में से 14 अजजा प्रत्याशी हैं, वहीं 5 प्रत्याशी अजा वर्ग के हैं.

 

आपको बता दे, झारखंड में दो चरण में मतदान होना है जहां 23 नवंबर को नतीजे आ जाएंगे. पहले चरण 13 नवंबर को जहां 43 सीटों पर वोटिंग होगी. वहीं, दूसरे चरण में 20 नवंबर को 38 सीटों पर मतदान होगा. बता दें कि, बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही अपनी-अपनी पहली लिस्ट जारी कर चुके हैं. बीजेपी ने 66 उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट जारी की थी, जिसमें पूर्व जिसमें पूर्व सीएम चंपाई सोरेन को सरायकेला विधानसभी सीट से टिकट दिया है.

REPORT - KUMAR DEVANSHU