लालू यादव ने गिरिराज सिंह और प्रदीप कुमार सिंह के बयान पर दिया तीखा प्रतिक्रिया, कहा - हमारे रहते कोई दंगा कैसे कर देगा?

लालू यादव ने गिरिराज सिंह और प्रदीप कुमार सिंह के बयान पर दिया तीखा प्रतिक्रिया, कहा - हमारे रहते कोई दंगा कैसे कर देगा?

PATNA : राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव उनके इर्दगिर्द बिहार की राजनीति घूमती रहती है. उनके बयानों को बहुत ही गंभीरता से सभी पार्टी लेती है. लालू यादव ने केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह और प्रदीप कुमार सिंह के बयान का तीखा प्रतिक्रिया दिया है. उन्होंने कहा कि, भाजपा बिहार में माहौल बिगड़ने के लिए भड़काऊ बयान देता है. उन्होंने साफ़ लहजे में कहा कि, हमारे रहते मुस्लिम समाज पर कोई भी बुरी नजर नहीं रख सकता है.

 

आपको बता दे, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह सीमांचल क्षेत्र में हिंदू स्वाभिमान यात्रा पर हैं. इस दौरान उन्होंने पूर्णिया, अररिया, कटिहार और किशनगंज जिले में जाकर हिंदुओं को एकजुट करने का आवाहन कर रहे है. इस यात्रा में गिरिराज सिंह ने बांग्लादेशी घुसपैठियों का भी मुद्दा उठाया. इसी यात्रा के दौरान अररिया  के बीजेपी सांसद प्रदीप कुमार सिंह ने एक बयान दिया. जिस पर काफी हंगामा हो रहा है. उन्होंने कहा कि, अगर अररिया में रहना है तो हिंदू बनना होगा.

इस बयान पर लालू यादव ने तीखा प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, गिरिराज सिंह को इस तरह की बात करने की आदत है. उनके राज्य में और नीतीश के राज में कोई अंतर नहीं है. गिरिराज इस तरह की बात बोलते रहते हैं. लालू ने यह भी कहा कि, उनके रहते कोई भी दंगा फसाद नहीं कर सकता. हिंदू मुस्लिम सब एक हैं. उन्होंने कहा, राज्य में जो कुछ भी हो रहा है उसके लिए नीतीश कुमार जिम्मेदार है.

 

इस पूरे मामले पर बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने भी बीजेपी को जमकर घेरा. तेजस्वी यादव ने प्रदीप कुमार सिंह के बयान का जिक्र करते हुए कहा कि, मुसलमान भाइयों के प्रति कोई बुरी नजर से देखने का काम करेगा तो तेजस्वी यादव ईंट से ईंट बजा देगा.

REPORT - KUMAR DEVANSHU