प्रशांत किशोर ने तरारी और बेलागंज में बदले अपने कैंडिडेट, जानिए क्यों?

प्रशांत किशोर ने तरारी और बेलागंज में बदले अपने कैंडिडेट, जानिए क्यों?

PATNA : बिहार में चार सीटों पर उपचुनाव होने वाला है. इसको लेकर हर दल अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर रहे है. इस बार जन सुराज पार्टी ने भी तरारी और बेलागंज उपचुनाव में अपने उम्मीदवार उतारने का फैसला किया. जन सुराज ने तरारी से श्री कृष्णा सिंह का नाम सबके सामने रखा, लेकिन उनका स्थानीय मतदाता सूची में नाम नहीं होने के कारण अब उनके जगह किरण सिंह पर पार्टी ने उमीदवार बनाया गया है. वही, बेलागंज में प्रो. खिलाफत हुसैन का नाम सामने आया. अब उनके जगह मो. अमजद को मैदान में उतर गया है. इस बात की जानकारी जन सुराज पार्टी के कार्यवाहक अध्यक्ष मनोज भारती ने दी.

 

बता दे कि, तरारी सीट से पहले पूर्व सेवा प्रमुख श्री कृष्णा सिंह को उम्मीदवार बनाया गया था, लेकिन उनका नाम स्थानीय मतदाता सूची में नहीं होने के बाद बड़ा विवाद खड़ा हो गया था. इसके बाद प्रशांत किशोर ने इस पर सफाई भी दी थी. उसके बाद जन सुराज पार्टी ने किरण सिंह की उमीदवार बनाया. जो एक सामाजिक कार्यकर्ता है. महिला सशक्तिकरण और शिक्षा के क्षेत्र में सक्रिय हैं.

 

वहीं, बेलागंज के उम्मीदवार मो. अमजद की बात करें, तो वह पूर्व मुखिया रह चुके हैं और राजनीतिक कार्यकर्ता हैं. वह 2005 से 2010 में भी बेलागंज से विधानसभा चुनाव लड़ चुके. अब देखना दिलचस्प होगा कि, इस उपचुनाव में जन सुराज के इन दोनों उम्मीदवार क्या करते हैं? 

REPORT - KUMAR DEVANSHU