कांग्रेस ने भेजा 24 दलों को न्योता, बैंगलुरु में 17 और 18 जुलाई को विपक्षी एकता की दूसरी बैठक

कांग्रेस ने भेजा 24 दलों को न्योता, बैंगलुरु में 17 और 18 जुलाई को विपक्षी एकता की दूसरी बैठक


पटना डेस्क : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 23 जून को पटना में विपक्षी एकता की बैठक बुलाई थी. जिसमे कांग्रेस समेत विपक्ष के 15 दलों के नेता शामिल हुए थे. सभी दलों ने 2024 लोकसभा इलेक्शन साथ मिलकर लड़ने की बात कही थी. 

इसी संदर्भ में कांग्रेस ने बेंगलुरु में विपक्षी एकता की दूसरी बैठक का आयोजन किया है. जो 17 और 18 जुलाई को होगी. इस बैठक की अगुवाई इस बार कांग्रेस पार्टी कर रही है. जिसमें तकरीबन कांग्रेस ने 24 दलों को न्योता भेजा है. जानकारी के मुताबिक बैठक से पहले कांग्रेस की तरफ से बड़े डिनर पार्टी की भी तैयारी की गई है. मेहमानों के लिए खास व्यवस्था की गई है. 

बताया यह भी जा रहा है कि, इस बैठक में कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी भी शामिल हो सकती हैं. कांग्रेस ने इस बार की बैठक के लिए दक्षिण भारत के कुछ दलों को नेवता भेजा है. कांग्रेस की तरफ से मरुमालारची द्रविड़ मुनेत्र काजगम (MDMK), कोंगू देसा मक्कल काटची (KDMK), विदुथलाई चिरुथैगल काटची (VCK), रेवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी (RSP), ऑल इंडिया फॉर्वर्ड ब्लॉक, इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग, केरल कांग्रेस (जोसेफ) और केरल कांग्रेस (मनी) को भी बैठक में बुलाया है.

रिपोर्ट : कुमार कौशिक