पटना के IGIMS हॉस्पिटल में हुई चाकूबाजी, 2 लोग घायल

पटना के IGIMS हॉस्पिटल में हुई चाकूबाजी, 2 लोग घायल

PATNA : इन दोनों IGIMS में दबंगई की खबर लगातार बढ़ते जा रही है. अभी हाल में ही डॉक्टर और मरीज के परिजनों के बीच में झगड़ा हुआ था और कल शाम यहां चाकूबाजी की घटना हुई है. जिसमें दो लोग घायल हो गए हैं. बताया जा रहा है कि, घायल और हमलावर दोनों एंबुलेंस दलाल है. घायल की पहचान प्रमोद कुमार के रूप में की गई है और आरोपी की पहचान प्रदीप कुमार के रूप में की गई है.

 

घटना के बारे में बताया जा रहा है कि, छपरा के एक कैंसर पीड़ित के शव को पहुंचाने को लेकर ये विवाद शुरू हुआ. देखते ही देखते ये विवाद चाकूबाजी तक पहुंच गया. घायल प्रमोद कुमार ने बताया कि, छपरा के एक मरीज की मौत कैंसर से हो गई थी. उसने अपने एंबुलेंस से उसके शव को छपरा भिजवा दिया. उस समय हमला करनेवाले प्रदीप से उसकी हल्की बहस हुई. थोड़ी देर बाद वह हाथ में चाकू लेकर आया और अचानक हमला कर दिया.

 

वही, इस पूरे घटना में IGIMS के इमरजेंसी वार्ड में अफरा-तफरी का माहौल हो गया. वहां सब लोग अपनी जान बचाकर इधर से उधर भागने लगे. कई महिलाएं भी उस समय वहां मौजूद थी और पूरे IGIMS में भगदड़ का माहौल हो गया. हमलावर को इमरजेंसी में ही सुरक्षाकर्मियों और मरीजों के परिजनों ने पीट-पीटकर अधमरा कर दिया. थोड़ी देर में पुलिस पहुंची और आरोपी को गिरफ्तार करके अपने साथ लेकर चली गई. IGIMS के अधीक्षक डॉ. मनीष मंडल ने घटना के बारे में बताया कि, घटना इमरजेंसी के भीतर नहीं हुई है. इमरजेंसी के बाहर दो लोग आपस में भिड़ गए हैं .इस दौरान उनमें से एक को चोट लगी है. घायल प्रमोद कुमार को इमरजेंसी में भर्ती कराया गया है.

 

REPORT – KUMAR DEVANSHU