लालू यादव रथ पर सवार हो पहुंचे कच्ची दरगाह, स्टीमर से किया राघोपुर इलाके का दौरा

लालू यादव रथ पर सवार हो पहुंचे कच्ची दरगाह, स्टीमर से किया राघोपुर इलाके का दौरा

PATNA DESK : राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव जहां भी जाते हैं. वहां विशेष खबर बन जाती है. वह कुछ बोले या ना बोले लालू यादव का कहीं पहुंचना ही बिहार की राजनीति में उबाल पैदा करने लगती है. ऐसे में बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के निर्वाचन क्षेत्र राघोपुर पहुंचे. लालू यादव अपने रथ पर सवार हो पटना के कच्ची दरगाह पहुंचे. जहां से स्टीमर पर सवार होकर गंगा नदी में राघोपुर इलाकों का दौरा किया है.

 

जब से लालू यादव अपना किडनी ट्रांसप्लांट करके आए हैं. उसके बाद से वह हर जगह जा रहे हैं. इसको लेकर विपक्षीय पार्टियों में भी खलबली का माहौल है. दरअसल, लालू यादव बिदुपुर से लेकर पटना कच्ची दरगाह के बीच बना रहे 6 लेन पुल का उन्होंने निरीक्षण किया है. बताया गया है कि, लालू प्रसाद यादव लंबे समय के बाद राघोपुर पहुंचे थे. करीब डेढ़ दशक से ज्यादा राघोपुर की सीट पर लालू परिवार का दबदबा रहा है.

 

1995 में सबसे पहले लालू यादव ने यहां से अपना किस्मत अजमाया था. उसके बाद 2000 में भी लालू यादव यही से विधायक चुने गए थे. इसके बाद वह मुख्यमंत्री भी बने थे. 2005 में उनकी सियासत विरासत उनकी पत्नी राबड़ी देवी ने संभाली थी. लेकिन 2010 के चुनाव में राबड़ी देवी को जेडीयू के सतीश यादव से मुंह की खानी पड़ी थी. 2015 में जब लालू यादव और नीतीश कुमार का गठबंधन हुआ. तब से राघोपुर सीट से लालू यादव के छोटे लाल तेजस्वी यादव चुनाव जीतकर दूसरी बार विधायक बने. जो फिलहाल अभी बिहार के डिप्टी सीएम है.

 

REPORT – KUMAR DEVANSHU