I.N.D.I.A का संयोजक बनने से नीतीश कुमार ने किया इंकार, कहा - कांग्रेस का कोई नेता संभाले चेयरमैन की जिम्मेवारी

I.N.D.I.A का संयोजक बनने से नीतीश कुमार ने किया इंकार, कहा - कांग्रेस का कोई नेता संभाले चेयरमैन की जिम्मेवारी

DESK : अभी बड़ी खबर I.N.D.I.A गठबंधन से सामने आ रही है. आज I.N.D.I.A गठबंधन की वर्चुअल मीटिंग हुई. उस मीटिंग में संयोजक बनने के लिए नीतीश कुमार का नाम रखा गया लेकिन नीतीश कुमार ने संयोजक बनने से मना कर दिया. उन्होंने कहा कि, कांग्रेस का ही कोई नेता संभाले अध्यक्ष की जिम्मेदारी. बैठक में शामिल हुए जदयू नेता और बिहार के मंत्री संजय झा ने कहा कि, नीतीश कुमार को I.N.D.I.A गठबंधन का संयोजक बनने का प्रस्ताव आया. लेकिन नीतीश कुमार ने खुद मना कर दिया.

 

आपको बता दे, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आज I.N.D.I.A गठबंधन की बैठक हुई. उस बैठक के बाद संजय झा ने कहा कि, बैठक में संयोजक बनने पर चर्चा हुई. लेकिन नीतीश कुमार ने कहा कि, उन्हें किसी भी पद को लेकर कोई दिलचस्पी नहीं है. नीतीश चाहते हैं कि, कांग्रेस का ही अध्यक्ष बनना चाहिए. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक I.N.D.I.A गठबंधन की वर्चुअल मीटिंग में 28 में से मात्र 10 दल के नेता ही इस मीटिंग में मौजूद थे.

 

इस मीटिंग में ममता बनर्जी नहीं शामिल हुई. इस मीटिंग में शरद पवार, राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खरगे, डी राजा, एम के स्टालिन, नीतीश कुमार, उमर अब्दुल्ला, सीताराम येचुरी, अरविंद केजरीवाल, लालू यादव और तेजस्वी यादव, हेमंत सोरेन और राम गोपाल यादव मौजूद थे. इस मीटिंग में सीट शेयरिंग को लेकर बात नहीं हुई है. इस मीटिंग में संयोजक का प्रस्ताव रखा गया. लेकिन नीतीश कुमार ने इस प्रस्ताव को भी मना कर दिया.

 

REPORT – KUMAR DEVANSHU