NDA संसदीय दल की बैठक में CM नीतीश और चिराग ने दिया जोरदार भाषण, सब लोग हो गए हैरान 

NDA संसदीय दल की बैठक में CM नीतीश और चिराग ने दिया जोरदार भाषण, सब लोग हो गए हैरान 

DESK : आज 7 जून को बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए की संसदीय दल की बैठक दिल्ली में हुई. बीजेपी के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह ने एनडीए के नेता के तौर पर नरेंद्र मोदी के नाम का प्रस्ताव पेश किया. जिसके बाद हर एनडीए के तरफ से इस नाम इस प्रस्ताव को समर्थन दिया गया. इस दौरान पूरे भाषण में सबसे ज्यादा चर्चित भाषण माननीय नीतीश कुमार और चिराग पासवान ने दिया जिसकी चर्चा अब खूब हो रही है. नीतीश कुमार ने कहा कि, कुछ भी हो जाए, अब हम कहीं नहीं जाने वाले .हैं हम तो चाहते हैं कि, पीएम मोदी रविवार के बदले आज ही शपथ ग्रहण कर लें. इसके आगे नीतीश कुमार ने कहा कि, जेडीयू नरेंद्र मोदी को एनडीए संसदीय दल के नेता के तौर पर अपना समर्थन देता है. पीएम मोदी इस बार हर राज्य का जो कुछ भी बचा हुआ काम है, उसे पूरा करंगे. हम लोग खुले तौर पर इनके साथ रहेंगे. अब हम कहीं और जाने वाले नहीं हैं. अब तो जिस तरह से भी मोदी जी जो कहेंगे वैसा ही होगा.

 

उसके बाद CM नितीश ने एक बार फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पांव छूकर उनके प्रति अपना सम्मान जताया है. इसके बाद मंच पर बैठे पीएम मोदी ने उन्हें रोका और फिर गर्मजोशी से सीएम नीतीश का स्वागत किया. दरअसल, लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान बिहार में पीएम मोदी की दूसरी रैली नवादा में थी और उस दौरान मंच पर बैठे नीतीश ने बगल में बैठे पीएम मोदी से बातचीत के क्रम में उनके पांव छूए थे. हालांकि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उम्र में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से लगभग छह महीने ही बड़े हैं. ऐसे में इसे सम्मान की भावना बताई जा रही है.

 


इसी कड़ी में लोजपा के मुखिया ने भी मोदी को नई सरकार गठन के लिए अपना समर्यन दिया. इस दौरान चिराग ने पीएम मोदी के पिछले कार्यकाल को लेकर भी बड़ी बातें कही. चिराग पासवान ने कहा कि, मैं सभी सांसदों का स्वागत करता हूं और  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद करता हूं. आपके भीतर की इच्छाशक्ति की वजह से ही एनडीए को प्रचंड जीत मिली है. यह कोई सामान्य बात नहीं है. लगातार तीसरी बार आपके नेतृत्व में जीत मिली है. आपकी वजह से आज हम दुनिया में कहते हैं कि, भारत पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बना है. ये देन आपकी है  भारत की जनता को आप पर विश्वास है आप ही देश को 2047 तक विकसित बना सकते हैं. मेरी पार्टी आपको एनडीए के संसदीय दल के नेता के तौर पर समर्थन देती है.

REPORT - KUMAR DEVANSHU