रामोजी फिल्म सिटी के चेयरमैन रामोजी राव का निधन, PM मोदी ने जताया शोक 

रामोजी फिल्म सिटी के चेयरमैन रामोजी राव का निधन, PM मोदी ने जताया शोक 

DESK : आज मीडिया जगत से एक बुरी खबर सामने आई है. मीडिया जगत के जानी-मानी हस्ती और रामोजी राव समूह के चेयरमैन रामोजी राव का 8 जून को सुबह में हैदराबाद के अस्पताल में निधन हो गया. वह 88 वर्ष के थे. रामोजी राव रामोजी फिल्म सिटी के फाउंडर भी थे. ईटीवी तेलंगाना के अनुसार रामोजी राव बीमार थे और पिछले कुछ दिनों से उनका इलाज चल रहा था. 8 जून को सुबह 4 बजकर 50 मिनट पर उन्होंने अंतिम सांस ली. रामोजी राव के पार्थिव शरीर को हैदराबाद के बाहरी इलाके में स्थित रामोजी राव फिल्म सिटी में उनके आवास पर ले जाया गया.

 

रामोजी राव के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक व्यक्त किया और उन्हें भारतीय मीडिया में क्रांति लाने वाला दूरदर्शी व्यक्ति करार दिया. सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर एक पोस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि, राव के समृद्धि योगदान से पत्रकारिता और फिल्म जगत पर अमिट छाप छोड़ी है. उन्होंने अपने उल्लेखनीय प्रयासों के माध्यम से मीडिया और मनोरंजन जगत में इनोवेशन और उत्कृष्टता के नए मानक स्थापित किए हैं.

रामोजी राव ईनाडु ग्रुप समुह के संस्थापक और रामोजी फिल्म सिटी के मालिक थे. उन्होंने 60 से अधिक फिल्मों का निर्माण भी किया है वह दशकों से राजनीति में शामिल रहे हैं. रामोजी फिल्म सिटी में सभी भाषाओं की फिल्मों की शूटिंग होती रही है. इनका असली नाम चेरूकुरी रामोजी राव था. 16 नवंबर, 1936 को एक मध्यमवर्गीय परिवार में जन्मे. रामोजी राव ने बिजनेस और फिल्मों की दुनिया में खूब नाम कमाया. उन्होंने रामोजी ग्रुप की नींव रखी, जिसमें दुनिया का सबसे बड़ा फिल्म स्टूडियो रामोजी फिल्म सिटी, ईटीवी नेटवर्क, डॉल्फिन हॉटल्स, मार्गदर्शी चिटफंड और ईनाडू तेलुगु अखबार भी शामिल है.

REPORT - KUMAR DEVANSHU