उड़ीसा में मोहन माझी आज लेंगे CM पद की शपथ, पीएम मोदी रहेंगे मौजूद 

उड़ीसा में मोहन माझी आज लेंगे CM पद की शपथ, पीएम मोदी रहेंगे मौजूद 

DESK : आज उड़ीसा में 25 साल के बाद बीजेपी सरकार बनाने जा रही है. अभी हाल में ही उड़ीसा में विधानसभा चुनाव संपन्न हुआ. जिसके नतीजे चौंकाने वाले सामने आए 147 सीट वाले विधानसभा में इस बार बीजेपी को 78 सीट, बीजेडी को 51, कांग्रेस को 14, सीपीएम को 1 और अन्य को 3 सीट मिली है. ओडिशा में 25 साल से सत्ता में काबिज नवीन पटनायक की सियासत का अंत हो चुका है और आज से यहां बीजेपी की नई सरकार बनने जा रही है. आपको बता दे, नवीन पटनायक कभी एनडीए का हिस्सा हुआ करते थे, लेकिन 2009 में उन्होंने एनडीए से नाता तोड़ लिया और उड़ीसा में अपने दम पर सरकार चला रहे थे.

 

आज शाम 5 बजे भुवनेश्वर के जनता मैदान में मोहन चरण माझी ओडिशा के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. क्योंझर सीट से 4 बार के विधायक मोहन माझी ओडिशा में आदिवासियों की बुलंद आवाज है. इस समाज पर इनकी अच्छी पकड़ है इस बार उड़ीसा सरकार में भी दो उप मुख्यमंत्री बनाए जा रहे हैं. मोहन मांझी के साथ बीजेपी के वरिष्ठ नेता केवी सिंह देव और पहली बार की विधायक प्रभाती परिदा आज डिप्टी सीएम पद की शपथ लेंगी.

 

वही, मंगलवार को भुवनेश्वर में बीजेपी की तरफ से भेजे गए ऑब्जर्वर राजनाथ सिंह और भूपेंद्र यादव की मौजूदगी में बीजेपी विधायक दल की बैठक हुई. जिसमें सर्वसम्मति से मोहन माझी को विधायक दल का नेता चुना गया. इसके बाद अब आज माझी सीएम पद की शपथ लेंगे और इस दौरान पीएम मोदी और अमित शाह भी मौजूद रह सकते हैं.

REPORT - KUMAR DEVANSHU