जयपुर में दिल्ली बेसमेंट जैसा हुआ हादसा, तीन की गई जान 

जयपुर में दिल्ली बेसमेंट जैसा हुआ हादसा, तीन की गई जान 

DESK : जिस तरीके से दिल्ली की राव IAS कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में तीन लोगों की जान गई थी. उसी तरह का एक हादसा जयपुर से सामने आया है. जहां बुधवार की रात हो रही तेज बारिश के कारण एक घर के बेसमेंट में पानी भर गया. इस बेसमेंट में एक 24 साल के युवक के अलावा दो की डूबने से मौत हो गई. मौके पर पहुंची एनडीआरएफ की टीम ने सुबह 6 बजे से पंप के जरिए पानी निकलना शुरू किया. पानी निकालने के बाद तीन शव निकल गई. इस जयपुर बेसमेंट हादसा का कनेक्शन बिहार से सामने आ रहा है, क्योंकि जिन लोगों की मौत हुई है उसमे से दो लोग बिहार के रहने वाले हैं.

 

आपको बता दे, बिहार के आरा के रहने वाली एक युवती की मौत जयपुर के विश्वकर्मा इलाके में हो गई. बताया जा रहा है कि, बुधवार की रात भारी बारिश की वजह से एक घर के बेसमेंट में पानी भर जाने की वजह से तीन लोगों की मौत हो गई. जिसमें एक युवती एक बच्ची और एक युवक शामिल है. वहीं, युवक भी बिहार का रहने वाला बताया जा रहा है. इस घटना के बाद मृतक के परिवार में कोहराम मच गया है. जिस युवती की मौत हुई है, वह बिहार के भोजपुर जिला के बिहिया प्रखंड के संडोर गांव निवासी अशोक सैनी की 19 वर्षीय पुत्री पूजा कुमारी के रूप में हुई है. पूजा कुमारी की जून माह में सगाई हुई थी. जिसकी शादी अगले साल फ़रवरी माह में होने वाली थी पूजा अपने पूरे परिवार के साथ जयपुर के विश्वकर्मा इलाके में रहती थी.

 

वहीं, इस घटना में मृतक एक बच्ची उत्तर प्रदेश जिले के बलिया गांव की है. इसके अलावा एक 24 वर्षीय युवक बिहार के सासाराम का बताया जा रहा है. घर से पानी निकालने के बाद शव को बरामद किया गया. पूजा के परिजन चंदन कुमार भगत ने बताया कि,अशोक सैनी पूरे परिवार के साथ जयपुर में रहते थे. उनके चार बेटे संतोष, मुन्ना, राजा, राकेश और बेटी पूजा कुमारी थी. उनके सभी बेटे वहां एक कंपनी में काम करते थे. चंदन ने बताया कि, उनके मामा अशोक सैनी साल में दो बार अपने पैतृक गांव बिहिया आते थे. उन्होंने वहां पर जमीन लेकर मकान भी बना लिया था, लेकिन खुद बेसमेंट में रहते थे और ऊपर दो मंजिल मकान में रेंट लगा दिया था. बेसमेंट में रहने की वजह से रात में पानी उसमें भर गया जिससे यह घटना घटित हुई है.

REPORT - DESWA NEWS