दूसरे चरण की नियुक्ति पत्र के विज्ञापन से तेजस्वी गायब, क्या नीतीश कोई नई सियासी खिचड़ी पका रहे हैं?

दूसरे चरण की नियुक्ति पत्र के विज्ञापन से तेजस्वी गायब, क्या नीतीश कोई नई सियासी खिचड़ी पका रहे हैं?

PATNA : आज 13 जनवरी 2024 को फिर से गांधी मैदान में दूसरे चरण की शिक्षक नियुक्ति पत्र को बांटने काम बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करने जा रहे हैं. इस बाबत पूरे प्रदेश में जो विज्ञापन लगाया जा रहा है. उस विज्ञापन में सिर्फ नितीश ही नीतीश है. बाकी कोई नहीं उस विज्ञापन में नहीं दिख रहा है. जिस तरीके से ये विज्ञापन लगाया गया है. उससे ये लगता है कि, बिहार में कुछ नया सियासी खिचड़ी को पक रहा है.

 

दरअसल, पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में 26 हजार शिक्षकों को नियुक्ति पत्र सौंपेंगे. इसके लिए गांधी मैदान में तैयारी लगभग पूरी कर ली गई है. जिन शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दिया जाएगा. वे बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) द्वारा दूसरे चरण में शिक्षक नियुक्ति परीक्षा उत्तीर्ण कर चुके हैं. बताया जा रहा है कि, प्रदेश के 16 जिलों के करीब 26 हजार शिक्षक गांधी मैदान में पहुंचेंगे और नियुक्ति पत्र प्राप्त करेंगे. शनिवार को ही 24 जिलों में भी नियुक्ति पत्र वितरण समारोह का आयोजन किया जाएगा. दोपहर तीन बजे से कार्यक्रम की शुरुआत होगी.

 

ऐसे में इस नियुक्ति पत्र वितरण को लेकर राज्य सरकार के तरफ से जो विज्ञापन लगाए गए हैं. उसमें जो स्लोगन लिखा गया है वह है - ' रोजगार मतलब नीतीश सरकार' इसके साथ ही सीएम नीतीश की एक बड़ी सी तस्वीर लगाई गई है. इसके अलावा किसी अन्य नेता की कोई भी तस्वीर नहीं लगाई गई है. इसके बाद इसके बाद अब यह कहां जाना शुरू हो गया है कि चाचा ने भतीजे के एजेंडा को हथिया लिया है. पिछले कुछ दिनों से यह बातें देखने में आ रही है की राज्य के अंदर जितने भी कार्यक्रम हो रहे हैं. उसमें नीतीश कुमार सिर्फ और सिर्फ खुद के बारे में लोगों को जानकारी देते हुए नजर आ रहे हैं. ऐसे में सूबे के अंदर जो राजनीतिक माहौल है. उसमें यह बातें कुछ नया संकेत देता हुआ नजर आ रहा है. पूरे प्रचार में अगर तेजस्वी यादव के नाम की चर्चा करें तो महत्व एक जगह छोटे से कॉलम में तेजस्वी के नाम की चर्चा की गई है.

 

REPORT – KUMAR DEVANSHU