नीतीश कुमार 'निश्वय रथ' पर सवार हो चुनाव प्रचार करेंगे, आज नवादा में रोड शो

नीतीश कुमार 'निश्वय रथ' पर सवार हो चुनाव प्रचार करेंगे, आज नवादा में रोड शो

PATNA : लोकसभा चुनाव को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अब फुल एक्टिव मूड में नजर आ रहे हैं. एनडीए को बिहार में 40 सीटों पर जीत दिलाने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 400 पर के नारे को साकार करने के लिए, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. इसके तहत विभिन्न लोकसभा क्षेत्र में नीतीश कुमार रोड शो कर लोगों से एनडीए के पक्ष में मतदान करने की अपील करेंगे. इसकी शुरुआत नवादा से हो रही है.

 

नीतीश कुमार शुक्रवार को नवादा में रोड शो करने वाले हैं. भाजपा प्रत्याशी विवेक ठाकुर को जीत दिलाने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पहली बार बस से रोड शो करने वाले हैं. इसके लिए खास प्रकार से बस पर रथ डिजाइन किया गया है. जिससे नीतीश कुमार नवादा में रोड शो करेंगे. इस बस पर बिहार सरकार की उपलब्धियों की चर्चा की गई है. बस पर एक ओर लिखा है रोजगार मतलब नीतीश कुमार तो दूसरी तरफ लिखा है पूरा बिहार हमारा परिवार वही, बस के पीछे लिखा गया है, सेवा हमारा धर्म रथ का नाम निश्चय रथ रखा गया है. लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण में 19 अप्रैल को नवादा में मतदान होने वाले हैं.

आपको बता दे, नवादा सीट एनडीए के तरफ से बीजेपी को दिया गया है और बीजेपी ने वहां भाजपा के सीपी ठाकुर के बेटे विवेक ठाकुर को अपना उम्मीदवार बनाकर चुनावी मैदान में उतारा है. भूमिहार बहुल नवादा में विवेक ठाकुर की जीत के दावे किए जा रहे हैं. हालांकि, नवादा में वोट की बहुलता में कुशवाहा समाज भी काफी आगे है. इसको देखते हुए महागठबंधन के श्रवण कुशवाहा को मैदान में उतारा गया है. श्रवण कुशवाहा राजद के कैंडिडेट हैं जिसके लिए तेजस्वी यादव भी नवादा क्षेत्र में खूब मेहनत कर रहे हैं. अब देखना दिलचस्प होगा कि, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के वोट अपील करने के बाद नवादा की जनता किसे चुनती है.

REPORT - KUMAR DEVANSHU