इटावा के डॉक्टर भीमराव अंबेडकर जिला अस्पताल में संचालित सिटी स्कैन सेंटर में चल रही घूसखोरी पदाधिकारी अनजान

इटावा के डॉक्टर भीमराव अंबेडकर जिला अस्पताल में संचालित सिटी स्कैन सेंटर में चल रही घूसखोरी पदाधिकारी अनजान

उत्तर प्रदेश डेस्क : इटावा के बाबा साहब भीम राव आंबेडकर जिला अस्पताल के सिटी स्कैन करने वाले कर्मचारियों की अभद्रता दिनों दिन बढ़ती जा रही है। जिसका जीता जगता उदाहरण ये है कि इस बाबत एक वरिष्ठ पत्रकार द्वारा जब सीटी स्कैन के बारे में जानकारी करनी चाहीे गई तो वहां पर उपस्थित स्टाफ द्वारा उनके साथ भी अभद्रता की गई।

इसकी शिकाया जब चिकित्सा अधिकारी से की गई और जिला चिकित्सा अधिकारी से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि इस बात की जानकारी मुझे नहीं है। बात अगर संज्ञान में आएगी तो कार्रवाई की जाएगी। जहां तीमारदारों से सीटी स्कैन के नाम पर लगातार धनउगाई का खेल चलता आ रहा है। पत्रकारों ने जब इसको लेकर सवाल किया तो उन्होंने कहा कि मुझे ऐसी कोई जानकारी नहीं है। अगर रुपए लेनदेन का कोई मामला सामने आया है तो संज्ञान लिया जाएगा।

जबकि पीड़ितों का यह कहना है कि हम सुबह 8 बजे से लाइन में लगे हुए हैं पर जो भी सुविधा शुल्क दे देता है तो उनका नंबर जल्दी आ जाता है। और जो सुविधा शुल्क नहीं देता है उनके नंबर शाम तक आता है। पत्रकारों ने जब सवाल किया कि आप दिन में कितने बार जिला अस्पताल में राउंड पर जाते हैं तो जिला चिकित्सा पदाधिकारी ने बड़ी साफगोई से जवाब दिया कि मैं एक भी बार नहीं जाता हूं। जबकि मुख्यमंत्री योगीआदित्यनाथ का सख्त निर्देश है कि किसी भी तीमारदार को स्वास्थ्य की दवा एवं अनुसंधान में किसी भी प्रकार की कोई भी कमी नहीं होनी चाहिए।

रिपोर्ट: कुमार कौशिक