North East Express Train Accident : पटना पहुंची रेलवे बोर्ड की जांच टीम, बक्सर में हुए ट्रेन दुर्घटना की करेगी जांच

North East Express Train Accident : पटना पहुंची रेलवे बोर्ड की जांच टीम, बक्सर में हुए ट्रेन दुर्घटना की करेगी जांच

PATNA : बिहार के बक्सर में रघुनाथपुर में बुधवार की देर रात नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस ट्रेन की दुर्घटना हुई थी. जिसमें बताया जा रहा है कि, चार लोगों की मौत और 30 लोग घायल हुए हैं. इस रेल दुर्घटना की जांच के लिए रेलवे बोर्ड के कई बड़े अधिकारी आज पटना पहुंचे हैं. वह इस रेल हादसे की क्या वजह रही है. इसकी जांच कर रेलवे बोर्ड को अपनी रिपोर्ट सौपेंगे.

 

आपको बता दे, बुधवार की देर रात दानापुर मंडल के रघुनाथपुर स्टेशन के पास आनंद विहार से कामाख्या जा रही नॉर्थ एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी. हादसे में करीब 23 कोच की पटरी से उतर गई थी. रेलवे के मुताबिक इस दुर्घटना में चार लोगों की मौत जबकि 30 लोग घायल हो गए हैं. सभी घायलों का इलाज अस्पताल में किया जा रहा है और घटनास्थल पर बचाव और राहत कार्य चलाया जा रहा है.

 

रेल मंत्रालय ने इस रेल हादसे के बाद एक टीम गठित कर जांच करने के लिए सभी को बक्सर के रघुनाथपुर भेज दिया है. इस टीम के चीफ कमिश्नर ऑफ रेलवे सेफ्टी जनक कुमार गर्ग समेत रेलवे बोर्ड के अन्य अधिकारी भी शामिल हैं. रेलवे बोर्ड इंफ्रास्ट्रक्चर हेड भी पटना पहुंचे हैं. जो इस रेल हादसे की जांच कर रिपोर्ट रेलवे बोर्ड को सौपेंगे.

 

REPORT – KUMAR DEVANSHU