बेंगलुरु में 17 और 18 जुलाई को विपक्षी दलों की बैठक, 24 दलों को निमंत्रण

बिहार में 23 जून को विपक्षी एकता की बैठक हुई थी. जिसकी अगुवाई बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने की थी. इस बैठक में गैर भाजपाई का महा जुटान 2024 लोकसभा चुनाव के रणनीति के लिए हुआ था. इसी सिलसिले को बढ़ाते हुए. कांग्रेस ने बेंगलुरु में 17 और 18 जुलाई को विपक्षी दलों की बैठक बुलाई है. जिस की अगुवाई इस बार कांग्रेस कर रही हैं. इस बैठक में कांग्रेस ने 24 दलों को निमंत्रण भेजा है. 

बेंगलुरु में 17 और 18 जुलाई को विपक्षी दलों की बैठक, 24 दलों को निमंत्रण
बिहार में हुई विपक्षी एकता की हुई बैठक के बाद PC की तस्वीर

देसवा डेस्क : बिहार में 23 जून को विपक्षी एकता की बैठक हुई थी. जिसकी अगुवाई बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने की थी. इस बैठक में गैर भाजपाई का महा जुटान 2024 लोकसभा चुनाव के रणनीति के लिए हुआ था. इसी सिलसिले को बढ़ाते हुए. कांग्रेस ने बेंगलुरु में 17 और 18 जुलाई को विपक्षी दलों की बैठक बुलाई है. जिस की अगुवाई इस बार कांग्रेस कर रही हैं. इस बैठक में कांग्रेस ने 24 दलों को निमंत्रण भेजा है. 


बिहार से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह, राष्ट्रीय महासचिव संजय कुमार झा इसमें हिस्सा लेंगे वहीं, राजद अध्यक्ष लालू प्रसा भी विपक्षी दलों के शीर्ष नेताओं की बैठक में शिरकत करेंगे सूत्रों के मुताबिक बिहार से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद समेत सभी नेता सोमवार की सुबह बेंगलुरु रवाना होंगे.


यह बैठक बेंगलुरु के ताज वेस्ट एंड होटल में आयोजित की गई है. जहां 17 तारीख को होटल ताज वेस्ट एंड होटल में शाम 6 बजे एक भोज का आयोजन किया गया है. जिसमें छोटी-मोटी बातें होने की बात सामने आ रही है. उसके बाद अगले दिन 18 जुलाई को 11 बजे से अहम बैठक आरंभ होगी. जिसमें निर्णायक फैसला लिया जाएगा. ऐसा कहा जा रहा है कि, इस बैठक में सभी दलों को एकसूत्र में बांधे रखने के लिए कोआर्डिनेशन कमेटी गठित की जाए और सर्वमान्य से संयोजक मनोनीत किए जाएंगे. इस बैठक में कांग्रेस, जदयू, राजद, शिवसेना, एनसीपी, समाजवादी पार्टी, झारखंड मुक्ति मोर्चा, तृणमूल कांगेेस, भाकपा माले, माकपा, भाकपा, जम्मू कश्मीर नेशनल फ्रंट, डीएमके के शीर्ष नेता शामिल होंगे.


रिपोर्ट :- कुमार देवांशु