BPSC Teacher Result कट ऑफ के बाद दिव्यांग स्टूडेंट का धरना-प्रदर्शन, अभ्यर्थियों को पुलिस ने धक्का मारकर भगाया

BPSC Teacher Result कट ऑफ के बाद दिव्यांग स्टूडेंट का धरना-प्रदर्शन, अभ्यर्थियों को पुलिस ने धक्का मारकर भगाया

PATNA : BPSC ने आयोजित शिक्षक बहाली परीक्षा का परिणाम जारी होने के बाद, अब कट ऑफ भी जारी कर दिया गया है. जिसके बाद दिव्यांग अभ्यर्थी बीपीएससी ऑफिस के गेट के पास पहुंचे और धरना पर बैठ गए. इसी बीच पुलिस वहां पहुंची और दिव्यांग अभ्यर्थियों को वहां से जाने के लिए कहने लगी. जब वह नहीं माने तो पुलिसकर्मी दिव्यांग अभ्यर्थी को धक्का मारकर हटा दिया. अब इस घटना का वीडियो वायरल हो रहा है. शिक्षक अभ्यर्थी दुर्व्यवहार करने वाले पुलिसकर्मी पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.

 

बिहार लोक सेवा आयोग के तरफ से बीते शाम टीचर बहाली का कट ऑफ जारी कर दिया गया. इसके बाद अब उन अभ्यर्थी में रोष उत्पन हो गया. उनका नाम आखिर रिजल्ट में क्यों शामिल नहीं किया गया. जबकि उनका नंबर कट ऑफ से अधिक था. हालांकि, इन सवालों का आयोग के तरफ से जवाब भी दिया गया है. दिव्यांग अभ्यर्थी का कहना है कि, आयोग के तरफ से जान बूझकर दिव्यांग को शामिल नहीं किया गया है. यह सरकार साजिश कर रही है और नौकरी के नाम पर पैसा का खेल किया जा रहा है. इस परीक्षा के जरिए आम लोगों को भर्ती नहीं हो रही है. बल्कि सेटिंग के जरिए बहाली करवाई जा रही है.

 

इसी कड़ी में अब राज्य के दिव्यांग अभ्यर्थी ने आज बीपीएससी ऑफिस के पास धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया. इस दौरान मजिस्ट्रेट ने कहा कि, गर्दनीबाग धरनास्थल है, वहां पर जाकर धरना दीजिए. लेकिन अभ्यर्थी नहीं मानें इसके बाद पुलिसकर्मियों ने उन्हें बलपूर्वक हटा दिया. जिससे दिव्यांग अभ्यर्थीयों में बहुत आक्रोश है.

 

REPORT – KUMAR DEVANSHU