पटना-टाटानगर वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव, जांच में जुटी RPF 

पटना-टाटानगर वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव, जांच में जुटी RPF 

GAYA : जिस तरीके से अभी पूरे भारत में भारतीय रेल को सामाजिक तत्वों के द्वारा टारगेट किया जा रहा है. वह बहुत ही चिंतनीय विषय है, क्योंकि हर दिन लाखों-करोड़ लोग ट्रेन से यात्रा करते हैं और उस रेल पर अब छेड़खानी की जा रही है. ताजा मामला में बिहार में वंदे भारत एक्सप्रेस को टारगेट किया गया है. जहां कुछ अज्ञात पत्थरबाजों ने पटना-टाटानगर वंदे भारत एक्सप्रेस को टारगेट बनाया है और पत्थर चलाकर ट्रेन के शीशे को तोड़ दिया है. हालांकि, इस पत्थरबाजी में किसी भी यात्री को कुछ नहीं हुआ है, सभी लोग सुरक्षित हैं. 

आपको बता दे, गया-गोमो रेल सेक्शन के सरमाटांड़ और यदुडीह स्टेशनों के बीच पटना-टाटानगर वंदे भारत एक्सप्रेस पर अज्ञात व्यक्ति ने पत्थरबाजी कर दी. पत्थर फेंके जाने की घटना के कारण ट्रेन के एक कोच का एक शीशा टूटकर क्षतिग्रस्त हो गया. विभाग के वरिये अधिकारियों के निर्देश पर कोडरमा आरपीएफ और हजारीबाग रोड आरपीएफ की संयुक्त टीम पत्थरबाज की खोज में जुट गई है. कोडरमा आरपीएफ इंस्पेक्टर दीपक कुमार ने कोडरमा-गया रेल सेक्शन पर चौकसी बढ़ा दी है.


वही, रेलखंड मेंड्यूटी पर तैनात आरपीएफ के अधिकारी और जवानों को ट्रेन को सही तरीके से पास करने तथा वंदे भारत एक्सप्रेस पर विशेष ड्यूटी बढ़ाने का सख्त निर्देश दिया गया है.

REPORT - KUMAR DEVANSHU