टॉप-10 कुख्यात अपराधी विक्रम सिंह को छपरा से गिरफ्तार , गोपालगंज पुलिस और एसटीएफ की टीम को संयुक्त कार्रवाई में मिली सफलता

टॉप-10 कुख्यात अपराधी विक्रम सिंह को छपरा से गिरफ्तार , गोपालगंज पुलिस और एसटीएफ की टीम को संयुक्त कार्रवाई में मिली सफलता

पटना डेस्क : गोपालगंज पुलिस और एसटीएफ की टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए टॉप-10 कुख्यात अपराधी विक्रम सिंह को छपरा से गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार विक्रम सिंह पर लूट रंगदारी और आर्म्स एक्ट के 6 से ज्यादा अपराधिक मामले विभिन्न थानों में दर्ज है।

बिक्रम सिंह विजयीपुर थाना क्षेत्र के सरूपाई टोला के रहने वाले नंदकिशोर सिंह का पुत्र है। यह मोस्टवांटेड विजय सिंह गिरोह का सक्रिय सदस्य रहा है।पिछले तीन साल से पुलिस को चकमा देकर फरार चल रहा था। एसपी स्वर्ण प्रभात ने कहा कि टॉप-10 अपराधियों के विरुद्ध गोपालगंज पुलिस लगातार अभियान चलाकर कार्रवाई कर रही है।वहीं पुलिस टीम को बेहतर कार्य के लिए पांच हजार रुपए देकर पुरस्कृत भी किया गया है।

इस संदर्भ में पुलिस अधीक्षक स्वर्ण प्रभात ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त पर कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। उन्होंने बताया कि मार्च माह में हथुआ ग्रामीण कार्य विभाग प्रमण्डल के ठिकेदार भोरे थाना क्षेत्र के जगतौली गांव निवासी स्व० दीनबंधु दीक्षित के बेटा विजय कुमार दीक्षित ने विजयीपुर थाना क्षेत्र के अहियापुर से मुसेहरी तक पक्की रोड का निर्माण कराया जा रहा था। कुटिया गांव में निर्माण के दौरान विक्रम सिंह के ने विजय कुमार दीक्षित को धमकी दी एवं रंगदारी की मांग की गयी। इसको लेकर विजयीपुर थाना में कांड दर्ज किया गया।

दर्ज कांड के बाद जांच शुरू की गई। साथ ही आरोपी की गिरफ्तारी के लिए हथुआ अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के नेतृत्व में DIU टीम और STF ने संयुक्त छापेमारी कर सारण जिला के परसा थाना क्षेत्र से विजयीपुर थाना क्षेत्र के निवासी सारूपाई टोला खापे गांव निवासी नन्दकिशोर सिंह के बेटा विक्रम को गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया की विक्रम सिंह के एक सहयोगी विशाल साह उर्फ विशाल खटिक को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजा जा चुका है। विक्रम सिंह के अन्य सहयोगी की तलाश जारी है। पुलिस अधीक्षक ने टीम को 5000 रुपए का रिवॉर्ड एवं प्रशस्ति पत्र से पुरस्कृत किया गया।

रिपोर्ट : कुमार कौशिक