शेखपुरा में खनन के दौरान पहाड़ का बड़ा हिस्सा टूटा, राहत कार्य जारी  

शेखपुरा में खनन के दौरान पहाड़ का बड़ा हिस्सा टूटा, राहत कार्य जारी  

SHEKHPURA : इस वक्त की बड़ी खबर बिहार के शेखपुरा से सामने आ रही है. जहां खनन के दौरान पहाड़ का एक बड़ा हिस्सा टूटकर गिर गया है. जिसमें कई लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है. यह घटना शेखपुरा के चकंदरा से सामने आ रही है. जहां खनन के दौरान पहाड़ का एक बड़ा हिस्सा टूटकर गिर गया है. बताया जा रहा है कि, चकंदरा में पत्थर खनन के दौरान पहाड़ का बड़ा हिस्सा धंसकर नीचे गिर गया. इस हादसे में पहाड़ के नीचे काम कर रहे तीन कामगार गंभीर रूप से घायल हो गए. जिन्हें इलाज के लिए पावापुरी रेफर कर दिया गया है.

स्थानीय लोगों का कहना है कि, सुबह 10 बजे पत्थर खनन के लिए एक पोकलेन काम कर रहा था. पत्थर लोड करने के लिए दो हाईवे लगे थे. इसी दौरान पहाड़ का बहुत बड़ा हिस्सा टूटकर नीचे गिर गया. इसकी चपेट में दोनों हाईवे आ गया जैसे ही इस घटना की जानकारी प्रशासन को हुई तो फौरन ही अनुमंडल पदाधिकारी राहुल सिंहा दलबल के साथ वहां पहुंचे.

 

इस पूरे घटनाक्रम पर अनुमंडल पदाधिकारी राहुल सिंहा ने बताया कि, नटराज कंट्रक्शन द्वारा चकंदरा पहाड़ में पत्थर खनन का कार्य किया जा रहा है. हादसे के बाद खनन एजेंसी के मुंशी और मैनेजर समेत सभी कर्मी मौके से फरार हो गए हैं. पहाड़ गिरने से बने हजारों टन पत्थर के मलबे को हटाने के लिए एजेंसी काम कर रही है. मलबा में किसी के दबा होने को लेकर जांच की जा रही है.

REPORT - KUMAR DEVANSHU