बाढ़ पीड़ितों ने मुजफ्फरपुर-सीतामढ़ी रोड को किया जाम, आक्रोशित लोगों ने किया पथराव और आगजनी 

बाढ़ पीड़ितों ने मुजफ्फरपुर-सीतामढ़ी रोड को किया जाम, आक्रोशित लोगों ने किया पथराव और आगजनी 

MUZAFFARPUR : बिहार के कई जिले इन दोनों बाढ़ के दंश को झेल रहे हैं. लोगों में सरकार और प्रशासन के द्वारा जो व्यवस्था की गई है उसे नाराजगी है. ऐसा नहीं है की सूबे के मुखिया नीतीश कुमार शांत बैठे हैं. वह आज दरभंगा में पहुंचकर बाढ़ पीड़ितों से मिल रहे हैं. उनको दिए जाने वाले हर राहत के बारे में अधिकारियों से जानकारी ले रहे है. इतना ही नहीं, नीतीश कुमार ने दशहरा से पहले तक सभी बाढ़ पीड़ितों को 7-7 हजार रुपए की आर्थिक मदद देने की भी बात कही है. लेकिन, इसी बीच बिहार के मुजफ्फरपुर से एक खबर सामने आ रही है. जहां बाढ़ पीड़ितों ने प्रशासन और अधिकारियों के रवैया से परेशान होकर मुजफ्फरपुर सीतामढ़ी मुख मार्ग को बांस-बला लगाकर जाम कर दिया है. जिससे आवाजाही प्रभावित हो गया है.

आपको बता दे, आक्रोशित बाढ़ पीड़ितों ने सरकार और उनके अधिकारियों के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया और नारेबाजी की. लोगों का कहना था कि, ये लोग सिर्फ फोटो खिंचवाने आते हैं लेकिन मदद नहीं करते. बाढ़ पीड़ितों के लिए किसी तरह की कोई व्यवस्था नहीं की गयी है. बिहार में करीब 17 जिले बाढ़ से प्रभावित है.

 

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में भी बाढ़ से कई प्रखंड के दर्जनों गांव प्रभावित है. इसी बीच सरकार के तरफ से दी जाने वाली बाढ़ पीड़ितों को राहत की कोई सही व्यवस्था मुजफ्फरपुर में नहीं है. जिसके कारण मुजफ्फरपुर में बाढ़ पीड़ितों का गुस्सा अचानक फुट पड़ा. जिसके बाद बांस बल्ला लगाकर मुजफ्फरपुर-सीतामढ़ी रोड को जाम कर दिया.

REPORT - KUMAR DEVANSHU