एक्सीडेंट जोन बन रहा बोचहां का ईस्ट वेस्ट कॉरिडोर, इंडियन एयर फोर्स की गाड़ी सहित 12 घंटे में चार दर्दनाक सड़क हादसा

एक्सीडेंट जोन बन रहा बोचहां का ईस्ट वेस्ट कॉरिडोर,  इंडियन एयर फोर्स की गाड़ी सहित 12 घंटे में चार दर्दनाक सड़क हादसा

पटना डेस्क : ईस्ट वेस्ट कॉरिडोर एक्सीडेंट जोन बन रहा है। यहां आए दिन हादसों में लोग जान गंवा रहे हैं। नेशनल हाईवे पर अहियापुर, बोचहां, और गायघाट थाने की सीमा लगती है। तीनों थानों में हर माह करीब 9 से 10 सड़क हादसों के केस आ रहे हैं।
ताजा मामला मुजफ्फरपुर जिला बोचहां थाना क्षेत्र से जुड़ा है, यहां 12 घंटे के अंदर चार सड़क हादसे में आधे दर्जन से अधिक लोग जख्मी हो गए, जिन्हें ग्रामीण व स्थानीय प्रशासन की मदद से एसकेएमसीएच में भर्ती कराया गया । अंसारी चौक के समीप रविवार की देर शाम तेज रफ्तार कार बाइक सवारों को रौंद दिया, इस घटना में गोपालपुर गोपाला गांव निवासी मनोज पंडित व उनके ममेरे भाई राम पुकार, राजदेव कुमार, गंभीर रूप से घायल हो गए जिन्हें प्रशासन की मदद से चिकित्सीय उपचार के लिए एसकेएमसीएच में भर्ती कराया ।

दूसरी घटना

सोमवार की सुबह सरफुद्दीनपुर फ्लाईओवर के समीप इंडियन एयर फोर्स की गाड़ी इनोवा कार से टकरा गई, इस हादसे में इंडियन एयर फोर्स के एक जवान गंभीर रूप से जख्मी हो गए दो जवान को मामूली चोटे आई । टक्कर इतनी जोरदार हुई कि दोनों ही गाड़ियों के परखच्चे उड़ गए, और यातायात बाधित हो गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने वाहन को जप्त कर लिया वही घायल एयर फोर्स के जवानों को इलाज के लिए भेजा, इस हादसे के बाद इनोवा कार के चालक मौके से फरार हो गया, चालक की पहचान विक्रम कुमार के रूप में हुई है। क्रेन की मदद से वाहनों को साइड किया गया, घायल एयर फोर्स के जवान रंजन कुमार ने बताया कि दरभंगा से पटना जाने के दौरान सरफुद्दीनपुर फ्लाईओवर के समीप हादसा हो गया।

तीसरी घटना

 गोपालपुर गोपाल न्यू सब्जी मंडी के समीप दरभंगा से मुजफ्फरपुर की ओर जा रही कंटेनर मुजफ्फरपुर से दरभंगा विपरीत दिशा से जा रही पिकअप में जोरदार टक्कर हो गई, इस दौरान कंटेनर हाईवे पर पलट गया इस हादसे में पिकअप कंटेनर क्षतिग्रस्त हो गया। चालक को मामूली चोटे आई, कंटेनर चालक रोशन कुमार ने बताया कि दरभंगा में दूध खाली करने के बाद वापस पटना जा रहा था कि विपरीत दिशा से आ रही मालवाहक पिकअप ने टक्कर
मार दी।

 चौथी घटना 

मुजफ्फरपुर से पैसेंजर लेकर आ रही थ्री व्हीलर सरफुद्दीनपुर फ्लाईओवर के समीप पलट गई इस हादसे में चालक सहित आधे दर्जन से अधिक यात्री घायल हो गए वही एक महिला की स्थिति चिंताजनक बताई जा रही है। ग्रामीण व पुलिस की मदद से सभी घायलों को एनएचएआई की एंबुलेंस से एसकेएमसीएच भेजा गया है। बोचहां थाना के दरोगा अन्नपूर्णा कुमारी, सुरेंद्र राम ने बताया कि ग्रामीणों के द्वारा एक्सीडेंट की सूचना मिली थी मौके पर पहुंचकर घायलों को इलाज के लिए एसकेएमसीएच भेजा गया है वही वाहनों को जप्त कर पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

रिपोर्ट : कुमार कौशिक