CM नितीश ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का लिया जायजा, दिए जरूरी निर्देश 

CM नितीश ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का लिया जायजा, दिए जरूरी निर्देश 

PATNA : जिस तरीके से राजधानी पटना के आसपास में नदियों का जलस्तर लगातार बढ़ते जा रहा है. इसको लेकर बिहार में भी बाढ़ की स्थिति बनी हुई है. जिसके लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खुद ही कमान संभाल लिया है. इस दिनों CM नितीश एक्टिव मूड में नजर आ रहे हैं. वह लगातार सर्वेक्षण कर बाढ़ प्रभावित इलाकों में जाकर जायजा ले रहे हैं और अधिकारियों को उचित निर्देश दे रहे हैं.

बिहार में तो पानी कम हो रही है, लेकिन बिहार के आसपास के राज्यों में काफी बारिश होने के कारण बिहार के नदियों का भी जल स्तर लगातार बढ़ते जा रहा है. इससे बिहार में भी बाढ़ का पानी घुस रहा है. बाढ़ संभावित क्षेत्र को लेकर बिहार सरकार भी टेंशन में है और इस बार नीतीश कुमार ने खुद कमान संभाल लिया है. शुक्रवार को मुख्यमंत्री ने पटना और वैशाली के प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया था और अधिकारियों को जरूर जरूरी निर्देश दिए थे और आज शनिवार को नीतीश कुमार ने पटना और हाजीपुर के बाढ़ प्रभावित इलाकों का सड़क मार्ग से दौरा किया और गंगा के बढ़ते जल स्तर का भी जायजा लिया है.

 

नीतीश कुमार पटना के कंगन घाट जाकर गंगा के जलस्तर का जायजा लिया और अधिकारियों को दिशा निर्देश दिया उन्होंने कहा कि, अधिकारी हर हालत पर नजर रखें और उचित कदम उठाएं इसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार रिलीफ कैंप में भी जाकर लोगों से मिले और उनसे भी स्थिति के बारे में जाना नीतीश कुमार ने सभी अधिकारियों को हर परिस्थिति पर नजर रखना और उससे निपटने का निर्देश दिया है.

REPORT - KUMAR DEVANSHU