दिलीप जायसवाल को मिली बिहार बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष की कमान, पार्टी ने जताया भरोसा  

दिलीप जायसवाल को मिली बिहार बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष की कमान, पार्टी ने जताया भरोसा  

PATNA : बिहार में गुरुवार की रात में बीजेपी में बड़ा उलट-फेर किया गया. बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष पहले सम्राट चौधरी थे. अब उनको हटाकर यह जिम्मेदारी दिलीप जायसवाल को दे दी गई है. आपको बता दे, सम्राट चौधरी को एक साल के भीतर ही प्रदेश अध्यक्ष के पद से हटा दिया गया और यह कमान अब दिलीप जायसवाल को सौंप दी गई है. दिलीप जायसवाल वर्तमान में नीतीश सरकार में भूमि सुधार और राजस्व मंत्री है.

 

बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व में प्रदेश अध्यक्ष बनाकर दिलीप जायसवाल को प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले बड़ी जिम्मेदारी सौंप दी है. आपको बता दे, दिलीप जायसवाल वश्य समाज से आते हैं. सीमांचल में उनकी अच्छी राजनीति पकड़ है और वह बिहार विधान परिषद के सदस्य हैं. दिलीप जायसवाल मूल रूप से खगड़िया के रहने वाले हैं.

 

दिलीप जायसवाल बिहार प्रदेश भाजपा के कोषाध्यक्ष भी रहे. 2005 से 2008 तक बिहार राज्य भंडार निगम के अध्यक्ष के रूप में भी काम किए हैं. दिलीप जायसवाल को बिहार बीजेपी का अध्यक्ष बनने के बाद मीडिया से उन्होंने कहा कि, ‘मीडिया से जानकारी मिली है कि राष्ट्रीय नेतृत्व ने मुझे बिहार बीजेपी अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी है. मैं नेतृत्व के प्रति आभार प्रकट करता हूं. मेरी एक ही प्राथमिकता होगी कि संगठन को मजबूत करूं. कार्यकर्ताओं को सम्मान देते हुए आगामी 2025 के विधानसभा चुनाव में प्रदेश में एनडीए की मजबूत सरकार बने.’

REPORT - DESWA NEWS