बिना फिटनेस की गाड़ी की करते सवारी नालंदा के जिला परिवहन पदाधिकारी, क्या होगा इस गाड़ी का फाइन?

बिना फिटनेस की गाड़ी की करते सवारी नालंदा के जिला परिवहन पदाधिकारी, क्या होगा इस गाड़ी का फाइन?

NALANDA :  देसवा ट्रांसपोर्ट आपको बताया बिहार के नालंदा में किस तरीके से परिवहन विभाग के नाक के नीचे नियमों का धज्जियां उड़ाया जा रहा है., सबसे पहले आप यह समझ की नालंदा DTO के पास सभी गाड़ियों के परमिट और चालान और परिवहन के द्वारा सभी नियमों का पालन करने का जिम्मेदारी होता है लेकिन आप जरा सोचिए, जिस गाड़ी पर नालंदा के DTO साहब सवारी कर रहे हैं. उस गाड़ी का ही फिटनेस फेल है. आप भी सोचने पर मजबूर होंगे कि, कैसे जिस पदाधिकारी को पूरे जिला का गाड़ी फिटनेस और परिवहन से रिलेटेड नियमों का पालन करने का जिम्मेदारी है. वह खुद ही बिना फिटनेस वाली गाड़ी पर सफर कर रहे हैं.

 

आपको बता दे, नालंदा के DTO जिस गाड़ी पर सफर कर रहे हैं. उस गाड़ी का नंबर है BR21P8476 इस गाड़ी का फिटनेस फेल है और परमिट भी फेल है. डीटीओ साहब के पास इतना पावर है कि वह परिवहन से रिलेटेड सभी कड़े फैसले ले सकते हैं और जिला में परिवहन के स्तर को और भी बेहतर कर सकते हैं. अगर नियमों की बात करें तो ऐसे बिना फिटनेस वाली गाड़ी को अगर परिवहन विभाग के द्वारा पकड़ा जाता तो इस पर कई तरह के चालान काटा जाता. जैसे कि, सीट बेल्ट नहीं लगने पर ओवर स्पीड पर या ड्राइवर बात नहीं मान रहा है. यह कहकर अन्य कई धाराएं उन पर लगा दिया जाता, लेकिन अब जरा सोचिए DTO साहब जिस गाड़ी पर बैठ रहे हैं. उस गाड़ी का फिटनेस 7 जुलाई 2024 को ही फेल हो चुका है. इस गाड़ी का परमिट भी नहीं है. अब नियम अनुसार इस पर 192, 192A, 177 धारा लगाना चाहिए और अगर कोई बड़ा पद्याधिकारी चाहे तो 179 तक का धारा लगाकर इस गाड़ी पर चालान कर सकता है. परिवहन विभाग के लोगों से पता चला की इन धाराओं में काम से कम 15,500 रुपए तक का चालान इस गाड़ी पर हो सकता है.

 

अब देखने वाली बात होगी कि, जिस गाड़ी पर नालंदा के DTO साहब जिसका नंबर BR21P8476 है. इस पर चालान किया जाता है या नहीं. देसवा ट्रांसपोर्ट न्यूज़ DTO साहब से यह आग्रह करता है कि, अगर इस गाड़ी का चालान होता है तो इसका पेपर जरूर सार्वजनिक करें, ताकि लोगों के लिए यह एक सीख मिले की नियम का उल्लंघन करने पर किसी को नहीं बख्शा जाता है.

REPORT - DESWA NEWS