हिट एंड रन कानून के खिलाफ चालकों का उग्र प्रदर्शन, अमित शाह को दे दी चेतावनी

हिट एंड रन कानून के खिलाफ चालकों का उग्र प्रदर्शन, अमित शाह को दे दी चेतावनी

पटना डेस्क : आरा के कोइलवर स्थित आरा-पटना मुख्य मार्ग पर हजारों की संख्या में विभिन्न गाड़ियों के ड्राईवर उतर गए। ड्राइवरों ने सरकार विरोधी नारा लगाना शुरू किया साथ ही अमित शाह मुर्दाबाद के भी नारा लगाया। इस पूरे प्रकरण में आवागमन कई घंटे तक बंद रहा। सड़क जाम होने के कारण आम से ख़ास तक सब बेहद परेशान रहे।

दरअसल ऐसा प्रदर्शन पूरे देश में चल रहा है जिसका असर बिहार में भी देखा जा रहा है। बिहार के आरा में हिट एंड रन कानून के खिलाफ चालकों द्वारा भारी विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है.जहां सैकड़ों की संख्या में ट्रक बस और कई वाहनों के चालक सड़क पर आगजनी कर इस नए कानून को वापस लेने की मांग कर रहे हैं.इधर चालकों द्वारा सड़क जाम की वजह से आरा-पटना मुख्यमार्ग पर आवागमन पूरी तरह से बाधित हो गया है.वही विरोध प्रदर्शन कर रहे चालकों ने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा ये हिट एंड रन कानून जो लाया गया है.वो सरासर गलत है.कोई भी ड्राइवर जानबूझकर किसी पर गाड़ी नहीं चढ़ा देता है और हमेशा ड्राइवर की ही गलती नहीं होती है।

 

इस कानून में ये बताया गया है की अगर आपकी गाड़ी से किसी की दुर्घटना होती है तो आप उसे अस्पताल लेकर जाइए.ये मानवता के लिए सही है लेकिन जब इस तरह की घटना होती है तो सबसे पहले ड्राइवर अपनी जान बचाने की कोशिश करता है.अगर ड्राइवर उस समय घायल को अस्पताल ले जाने की सोचेगा तो पब्लिक उसे उसी जगह मार देगी.इस लिए हमलोग मांग करते हैं कि इस कानून को वापस लिया जाए वर्ना हमलोग चरणबद्ध आंदोलन करेंगे।

रिपोर्ट : कुमार कौशिक