बेगूसराय पुलिस की गुंडागर्दी!, सिपाही ने सरेआम की फायरिंग, महकमे में हड़कंप 

बेगूसराय पुलिस की गुंडागर्दी!, सिपाही ने सरेआम की फायरिंग, महकमे में हड़कंप 

BEGUSARAI : हमारे समाज में कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए पुलिस की व्यवस्था की गई है. आम जनता खाकी वर्दी वालों को देखकर न्याय की उम्मीद करते हैं, लेकिन जब वही खाकी पहले पुलिस गुंडागर्दी पर उतर जाए तो उसे क्या कहेंगे. जी हां, एक ऐसा ही मामला सामने आया है, बेगूसराय से. जहां एक पुलिस वाले ने ही सरेआम फायरिंग करके इलाके में दहशत फैला दिया है. इस घटना के बाद पूरे इलाके में कोहराम मचा है.

 

यह घटना बेगूसराय के रतनपुर थाना के हर-हर महादेव चौक के गंगाराम होटल के पास की है. जहां एक सिपाही ने फायरिंग करके पूरे इलाके में दहशत फैला दिया है. आरोपी सिपाही की पहचान अमित उरांव के रूप में हुई है. जो की रतनपुर थाना में टाइगर मोबाइल के रूप में कार्यरत है. घटना के बारे में बताया जा रहा है कि, आरोपी सिपाही और एक आम नागरिक के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया. उसके बाद सिपाही ने उसके साथ मारपीट और बदतमीजी भी करने लगा और उसके बाद नजदीकी थाने की पुलिस को यह सूचना दी गयी.

वही, पूछताछ के दौरान पता चला कि मारपीट करने वाले व्यक्ति सिविल ड्रेस में एक सिपाही अमित उरांव है. कुछ ही देर में पुनः टाइगर मोबाइल के सिपाही अमित उरांव के द्वारा डायल 112 के गस्ती गाड़ी के पास पहुंचकर अमर्यादित भाषा का प्रयोग करते हुए, सरकारी पिस्टल से फायरिंग करके फरार हो गया.

  

इस संबंध में सदर पुलिस पदाधिकारी अरुण कुमार के लिखित आवेदन पर एफआईआर दर्ज कर सिपाही अमित उरांव को गिरफ्तार किया गया तथा उसके पास मौजूद सरकारी पिस्टल भी जप्त कर लिया गया है. घटनास्थल से एक खोखा भी बरामद किया गया है. पुलिस ने कहा कि, जांच के बाद दोषी पाए जाने पर आरोपी सिपाही पर उचित कार्रवाई की जाएगी.

REPORT - KUMAR DEVANSHU