झाड़ियों में लावारिस हाल में मिला मासूम,गोद लेने की मची होड़

झाड़ियों में लावारिस हाल में मिला मासूम,गोद लेने की मची होड़

हर बच्चा अपनी मां के जिगर का टुकड़ा होता है, लेकिन अगर जन्म देने वाली मां ही अपने दूधमुंहे बच्चे को तिल - तिल मरने के लिए छोड़ दे, तो आप इसे क्या कहेंगे। ऐसी ही एक कलयुगी मां ने अपने बच्चे को जन्म दिया और उसे मरने के लिए झाड़ियों में छोड़ दिया। ताजा मामला सामने आया है मुजफ्फरपुर से, जहां एक कलयुगी मां की करतूत देख इलाके के सभी लोग हैरान रह गए।

 

मामला मुजफ्फरपुर जिला के बोचहां थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है जहां ईस्ट वेस्ट कॉरिडोर भट्ठा चौक के समीप शुक्रवार की सुबह झाड़ी में करीब सात दिन का लावारिस बच्चा रोता मिला। दरअसल शौच करने जा रहे एक व्यक्ति को बच्चे की रोने की आवाज सुनाई दी उसने झाड़ियों से बच्चे को निकाला और अपने घर ले गया। जब उस शख्स ने अपने परिजनों को मामले की जानकारी दी तो सभी बच्चे को पास रखने के लिए तैयार हो गए। देखते ही देखते यह खबर इलाके में आग की तरह फ़ैल गई।

 

सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस की टीम भी आ पहुंची। पुलिस ने बच्चे को कब्जे में लेने की कोशिश की पर ग्रामीण ने पुलिस की बात नहीं मानी और बच्चे को देने से इंकार कर दिया। रामदास मझौली निवासी मालती देवी ने तो लावारिस बच्चे को पोता के रूप में स्वीकार कर लिया है। उन्होंने बताया कि मैं पहले 11 बच्चों की दादी थी अब 12 बच्चों की दादी बन गई हूं इस खुशी में भोज का आयोजन भी करूंगी. साथ ही इसका विधिवत छठिहार होगा उसके बाद बच्चे का नामकरण संस्कार किया जाएगा। लेकिन दूसरी ओर देर शाम प्रशासन ने बच्चे को कब्जे में लेकर चाइल्डलाइन के हवाले कर दिय, जिसके कारण ग्रामीण नाराज हो गए और आक्रोशित ग्रामीणों ने ईस्ट वेस्ट कॉरिडोर हाईवे को जाम कर दिया और घंटो बवाल काटा, बच्चे को गोद लेने की मांग करते हुए घंटों हाईवे को जाम रखा , जाम हटाने के लिए कई थाने की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची, देर रात तक लोग नहीं माने तो पुलिस को बल प्रयोग भी करना पड़ा तब जाकर जाम को हटाया जा सका और यातायात सुचारू रूप से चालू किया गया

रिपोर्ट : कुमार कौशिक