आरा में चर्चा का विषय बना कुदरत का करिश्मा, महिला ने 4 बच्चों को दिया जन्म

आरा में चर्चा का विषय बना कुदरत का करिश्मा, महिला ने 4 बच्चों को दिया जन्म

ARA : मां अपने गर्भ में बच्चों को पालती है और 9 महीने के बाद वह बच्चा इस दुनिया में आता है. ज्यादातर महिलाएं जो प्रेग्नेंट होती हैं वह एक बच्चे का ही गर्भ धारण करती है. कभी ऐसा कुदरत का करिश्मा होता है की दो बच्चे भी एक साथ जन्म लेते हैं. कई बार तीन बच्चों ने भी एक साथ जन्म लिया है. लेकिन आज जो खबर हम आपको बताने जा रहे हैं. उसमें महिला ने एक साथ एक नहीं, दो नहीं, तीन नहीं, चार बच्चों को जन्म दिया है. यह बहुत ही रेयर केस में ऐसा कुछ होता है. डॉक्टर्स का कहना है कि, 10 लाख बच्चों में जो जन्म लेते हैं उसमें ऐसा कुदरत का करिश्मा देखने को मिलता है की एक साथ तीन या चार बच्चे जन्म लेते हैं.

 

ये खबर बिहार के आरा से सामने आई है. जहां एक महिला ने एक साथ चार बच्चे को जन्म दिया है. डॉक्टरों की माने तो महिला और चारों बच्चे स्वस्थ हैं. आज उस घर में हर तरफ खुशियों का माहौल है. ऐसा नहीं है कि परिवार को नहीं पता था कि गर्भ में चार बच्चे हैं. अल्ट्रासाउंड में उनको पहले से ही जानकारी थी कि महिला के गर्भ में चार बच्चे है. आश्चर्य तब हुआ जब वह चारों बच्चे जन्म लिए और चारों लड़का है. इससे परिवार में खुशियों का माहौल है. डॉक्टर ने महिला को एक अलग वार्ड में रखा है और उसकी पूरी जांच पड़ताल की जा रही है. परिवार इस बात से खुश है कि उसके घर में एक साथ चार लड़कों ने जन्म लिया है. वह पूरे अस्पताल में मिठाइयां बांट रहे हैं और उनके परिवार वाले उनसे मिलने आ रहे हैं. आरा में जब चार बच्चों ने जन्म लिया इसकी खबर पूरे जिला में फैल गई और अस्पताल में उन बच्चों को देखने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी है.

 

आपको बता दे, आरा के शांति मेमोरियल प्राइवेट नर्सिंग होम में बक्सर के नैनीजोर थाना के छोटकी नैनीजोर गांव निवासी भरत यादव की 32 वर्षीय पत्नी ज्ञानती देवी को प्रसव पीड़ा होने के बाद भर्ती कराया गया था. जहां गर्भवती महिला ने एक साथ चार बच्चों को जन्म दिया. इन बच्चों के जन्म की खबर के बाद भरत यादव के पूरे परिवार में खुशी की लहर छा गई. वही एक साथ चार बच्चों के जन्म से मां ज्ञानती देवी और पिता भरत यादव बेहद खुश हैं और वो फूले नहीं समा रहे हैं.

 

REPORT – KUMAR DEVANSHU