बिहार होमगार्डों पर पटना पुलिस ने की लाठीचार्ज, अपनी मांगों को लेकर कर रहे थे BJP ऑफिस का घेराव

बिहार होमगार्डों पर पटना पुलिस ने की लाठीचार्ज, अपनी मांगों को लेकर कर रहे थे BJP ऑफिस का घेराव

PATNA : आज सुबह राजधानी पटना में पटना की पुलिस ने अपने ही बिहार के होमगार्ड के जवानों की ऊपर लाठीचार्ज कर दिया. इस लाठीचार्ज में कई पुलिस वाले घायल हो गए. जिनका इलाज हॉस्पिटल में चल रहा है. बताया जा रहा है कि, होमगार्ड के जवान अपनी मांगों को लेकर बीजेपी ऑफिस का घेराव कर रहे थे और उनका प्रदर्शन उग्र हो गया. जिसके बाद पटना पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा. जिसमें कई पुलिस वाले घायल हो गए.

 

ये लोग बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिंह से मुलाकात करने की मांग कर रहे थे. विधानसभा सत्र होने की वजह से उनकी मुलाकात के उपमुख्यमंत्री से नहीं हुई तो. ये लोग उग्र हो गए. इसके बाद पुलिस की तरफ से जमकर लाठियां चलाई गई. इन जवानों ने एक जैसा काम के लिए एक जैसा वेतन और नौकरी में अस्थाई करने से की मांग कर रहे थे. बताया जा रहा है कि, राज्य के अलग-अलग जिलों से अपनी मांगों को लेकर पुलिस पटना पहुंचे थे और बीजेपी दीपक दफ्तर के बाहर प्रदर्शन कर रहे थे.

 

वही, पुलिस मित्रों का कहना है कि, ग्राम रक्षा दल पुलिस मित्र बनाए जाने के बाद से मानदेय अभी तक उनको नहीं मिला है. ना उनकी बहाली को स्थाई किया गया है. इन्हीं मांगों को लेकर राजभर के पुलिस मित्र पटना आज पहुंचे थे.

 

REPORT – KUMAR DEVANSHU