रामकृपाल यादव पर हमला करने वाले एक आरोपी पुलिस गिरफ्त में, बाकि आरोपियों की तलाश जारी

रामकृपाल यादव पर हमला करने वाले एक आरोपी पुलिस गिरफ्त में, बाकि आरोपियों की तलाश जारी

PATNA : 1 मई को लोकसभा 2024 का सातवें चरण का मतदान संपन्न हो गया, लेकिन कल शनिवार को पाटलिपुत्र लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार रामकृपाल यादव के काफिले के ऊपर जिस तरीके से फायरिंग की गई. उससे इलाके में दहशत का आलम है. रामकृपाल यादव ने आरोप लगाया कि, हर की बौखलाहट से ऐसी घटना को अंजाम दिया जा रहा है. इस घटना के बाद रामकृपाल यादव ने पुलिस को आवेदन दिया. जिसमें उन्होंने 9 लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया है.

 

आपको बता दे, मसौढ़ी के गोपालपुर मठ के समीप शनिवार की देर शाम मतदान के बाद भाजपा उम्मीदवार रामकृपाल यादव के काफिले पर गोलीबारी की घटना सामने आई थी. इस मामले में अखिलेश यादव, सूरज यादव, बिट्टू यादव, विकास यादव, गौतम यादव, आदित्य यादव, सत्येंद्र यादव, सागर यादव और सोंटी यादव को नामजक अभियुक्त बनाया गया. ये सभी आरोपी मसौढ़ी के गोपालपुर मठ के रहने वाले बताए जा रहे हैं. इसके अलावा करीब 40 अज्ञात लोगों के खिलाफ भी प्राथमिक दर्ज की गई है.

 

इस मामले में पटना के एसएसपी ने एक विशेष टीम का गठन किया. पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी विकास यादव को गिरफ्तार कर लिया है. हालांकि, बाकी आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. इस पूरे प्रकरण के बाद रामकृपाल यादव ने कहा कि, मेरे आज तक के राजनीतिक जीवन में मेरे ऊपर एक भी पत्थर तक नहीं चलाया गया था, लेकिन हार की बौखलाहट में राजद के गुंडो ने इस तरह की घटना को अंजाम दिया है. रामकृपाल यादव ने कहा कि, तकरीबन तीन राउंड फायरिंग की गई थी और उन्होंने अपनी जान का खतरा होने की भी बात कही है.

REPORT - KUMAR DEVANSHU