4 जून को रिजल्ट से पहले नीतीश कुमार हुए दिल्ली के लिए रवाना, भाजपा नेताओं से करेंगे मुलाकात! 

4 जून को रिजल्ट से पहले नीतीश कुमार हुए दिल्ली के लिए रवाना, भाजपा नेताओं से करेंगे मुलाकात! 

PATNA : बीते शनिवार को लोकसभा 2024 का चुनाव संपन्न हो गया है और 4 जून को इसका रिजल्ट आना है. जिस तरीके से एग्जिट पोल में एनडीए को प्रचंड बहुमत मिलते दिख रहा है. इसी बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज दिल्ली के लिए रवाना हुए हैं. ऐसे अचानक नीतीश कुमार का दिल्ली जाना बहुत कुछ राजनीतिक पटल पर बयां कर रहा है.

 

नीतीश के इस दौरे को निजी बताया जा रहा है, लेकिन जिस तरीके से एग्जिट पोल में एनडीए को प्रचंड बहुमत मिल रहा है. उस बीच नीतीश कुमार का दिल्ली जाना कुछ अलग ही बात होने की आशंका जाता रहा है. हालांकि, इस बात की सूचना मिल रही है कि, वो एनडीए के कई नेताओं से मुलाकात कर सकते हैं. आपको बता दे, पिछले डेढ़ महीने से जिस तरीके से नीतीश कुमार चुनाव प्रचार में व्यस्त थे, बीच में उनकी तबीयत भी बगड़ी जिसके कारण से वो प्रधानमंत्री के नॉमिनेशन में वाराणसी नहीं जा सके थे और अब अचानक वो दिल्ली जा रहे हैं.

 

दरअसल, तमाम न्यूज चैनल्स और एजेंसियों के एग्जिट पोल को जेडीयू ने सराहा है. जेडीयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता केसी त्यागी ने कहा कि, अब विपक्ष ईवीएम पर ठीकरा फोड़ेगा. बिहार के एग्जिट पोल में  बीजेपी, जेडीयू, लोजपा रामविलास के एनडीए की भारी जीत का अनुमान है, वहीं आरजेडी, कांग्रेस और वाम दलों के महागठबंधन 10 सीटों तक भी पहुंचना मुश्किल नजर आ रहा है.

REPORT - KUMAR DEVANSHU