बिहार का चढ़ा सियासी पारा, क्या ललन सिंह छोड़ देंगे नीतीश का साथ या होगा वारा न्यारा

बिहार का चढ़ा सियासी पारा, क्या ललन सिंह छोड़ देंगे नीतीश का साथ या होगा वारा न्यारा

पटना डेस्क : क्या सच में CM नीतीश के सबसे करीबी और उनकी पार्टी JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह नीतीश कुमार से नाराज हैं ? क्या ललन सिंह JDU से इस्तीफा देंगे ? क्या ललन सिंह RJD और JDU का आपस में विलय चाहते थें ? ये तमाम सवाल आज बिहार के सियासी गलियारे में चल रहा है। जितने मुह उतनी बातें की जा रही है।

इस मामले पर महागठबंधन के हर नेता मीडिया के सामने सफाई दे रहे हैं। उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के बाद सीएम नीतीश कुमार का भी बयान सामने आया है। मीडिया के सवाल पर अपने चिरपरिचित अंदाज में नीतीश जी ने इस पूरे प्रकरण को सिरे से खारिज कर दिया। ऑन द कैमरा बड़ी साफगोई से नीतीश जी ने जवाब दिया कि सब नॉर्मल है। दरअसल 29 दिसंबर को दिल्ली में कार्यकारणी की बैठक आयोजित की गई है और इस बैठक को लेकर पार्टी कार्यालय के आगे बड़े-बड़े पोस्टर लगाए गए हैं। बवंडर यहीं से शुरू होता है क्योकि पोस्टर में नीतीश जी हैं लेकिन JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह वहां से गायब हैं।

ऐसे में सवाल उठना तो जायज है और वो भी बिहार में ऐसा कैसे चलेगा जहां का सियासी पारा हर वक़्त चढ़ा रहता है। वैसे तो ललन सिंह का भी सामना पत्रकारों से हो हीं गया और सवाल भी हुआ लेकिन तमाम प्रकरण के केंद्र में फंसे ललन झल्लाते हुए दिखे। अब इंतज़ार करने की जरूरत है बिहार का सियासी ऊंट किस करवट बैठता है...

रिपोर्ट : कुमार कौशिक