RJD का सवर्ण जाती से चुनावी दोस्ती! जानिये

RJD का सवर्ण जाती से चुनावी दोस्ती! जानिये

PATNA : सवर्ण को अपना हितैषी बताने में जुटी RJD सरकार -  दरअसल, बिहार में जाति आधारित गणना करवाया दिया गया और उसका रिपोर्ट भी साझा कर दिया गया है. उसके बाद से ही बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव सवर्णों को लुभाने में लगे हुए हैं, और इसमें बढ़-चढ़कर RJD के राज्यसभा सांसद मनोज झा भी लग गए हैं. मनोज झा ने कहा कि, आज के बाद देश में इतिहास करवट लेगा. अगर किसी से सवाल किया जाए 90 बड़ा यह 10 तो हर कोई यही कहेगा 90. लेकिन, 10 को भी परेशान होने की जरूरत नहीं है. इसके जरिए सामाजिक न्याय का एक नया रास्ता खुल रहा है और इसका सभी लोग मिलकर स्वागत कीजिए. 90% वाला 10% को अपने गले से लगाएगा.

 

आपको बता दे, लोकसभा चुनाव जल्द ही भारत में होने वाला है. इसको लेकर राजनीतिक गतिविधि भी तेज हो गई है. भाजपा पहले से ही सवर्णों का प्रतिनिधित्व करते रहा है. अब इसमें सेंधमारी करने का काम बिहार में RJD करना चाह रही है. इसमें तेजस्वी यादव भी इस समाज के वोटरों को लुभाने में जुट गए हैं. तेजस्वी यादव इस समाज के नेताओं की जयंती समारोह में शिरकत कर रहे हैं और पार्टी के तरफ से कार्यक्रम भी आयोजित करवा रहे हैं. इस कार्यक्रम में वह खुलकर मन से कह रहे हैं कि हम आपके सबसे बड़े हितैषी हैं.

 

लेकिन सबसे बड़ा सवाल ये है की उनके पिता यानि राजद सुप्रीमो लालू यादव पर ही आरोप था कि, भूराबाल साफ करो फिर अचानक से भूराबाल को साथ करने की योजना कहां से बनी? ये बहुत बड़ा सवाल है और इसे समझने की जरूरत है. तेजस्वी यादव ने यह भी कहा कि, भूमिहार समाज के नेताओं को अपना उम्मीदवार बनाया है. तेजस्वी यादव ने कहा कि, मैं दिल से चाहता हूं कि, भूमिहार समाज हमारे साथ रहे भूमिहार समाज को जो भी कुछ मिला है, राजद में ही मिला है. हमने शुरुआत कर दी है, अब आप भी कदम बढ़ाइए. टिकट वितरण में कोई भेदभाव नही करेंगे. अब तो ते आने वाला वक्त ही बताएगा की ये दोस्ती है या चुनावी लोभ.

 

REPORT – KUMAR DEVANSHU