गांधी मैदान में महागठबंधन की जन विशवास महारैली के चलते बदले गए रूट, जान लीजिए कौन से बंद रहेंगे रूट?

गांधी मैदान में महागठबंधन की जन विशवास महारैली के चलते बदले गए रूट, जान लीजिए कौन से बंद रहेंगे रूट?

PATNA : पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में महागठबंधन का आज जन विशवास महारैली का आयोजन होने वाला है. ये रैली सुबह 11 बजे से शुरू होगी. इस रैली में राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव समेत कई नेता शामिल होंगे. इस रैली के द्वारा महागठबंधन के लोग बीजेपी को घेरने का काम करेंगे. इस महारैली को लेकर पटना के यातायात व्यवस्था में बदलाव किया गया है. सुबह 6 से गाड़ी गाड़ी डाकबंगला से गांधी मैदान की ओर नहीं जाएगी. सुबह 6 से रैली की समाप्ति तक यात्रा की ये व्यवस्था लागू रहेगी.

 

भट्टाचार्या चौराहा से उत्तर गांधी मैदान की ओर पासधारक और प्रशासनिक वाहनों को छोडकर शेष वाहनों का परिचालन नही होगा. डाकबंगला चौराहे से जेपी गोलंबर, गांधी मैदान तक का मार्ग मात्र पासधारक वाहनों या प्रशासनिक वाहनों के जाने व वापस लौटने के लिए रहेगा. डाकबंगला से पूरब की ओर सामान्य वाहनो को न्यू डाकबंगला, भट्टाचार्या मोड से राजेन्द्र पथ की ओर जाने दिया जायेगा. वहीं, जीपीओ गोलंबर के ऊपर और नीचे से कोतवाली थाना की ओर रैली के वाहनों का परिचालन नहीं होगा. इन वाहनों को गर्दनीबाग थाना क्षेत्र में चिह्नत पार्किग स्थल पर लगाया जायेगा. इसके साथ ही आर ब्लक गोलंबर फ्लाइओवर के ऊपर व नीचे से आयकर गोलंबर व जीपीओ गोलंबर की तरफ रैली के वाहनो का परिचालन नही होगा. ऐसे वाहनों को अटल पथ की ओर गंगा पथ के नीचे पार्किंग के लिए डायवर्ट किया जाएगा.

 

रुपसपुर पुल पश्चमी छोर से बेली रोड में रैली के वाहनो का परिचालन नहीं होगा. ऐसे वाहनो को रुपसपुर नहर रोड होते हुए जेपी गंगा पथ के नीचे चिह्नत पार्किग स्थल के लिए डायवर्ट किया जायेगा. वही 15 नं पुल के ऊपर से हार्डिग रोड में रैली के वाहनो का परिचालन नही होगा. ऐसे वाहनो को गर्दनीबाग थाना क्षेत्र के चिह्नत पार्किंग स्थल के लिए डायवर्ट किया जायेगा. डुमरा टीओपी से बेली रोड में पूरब रैली के वाहनो का परिचालन नही होगा.

 

REPORT – KUMAR DEVANSHU