बिहार के सात टीचर को के.के पाठक ने किया बर्खास्त, धरना देने की मिली सजा

बिहार के सात टीचर को के.के पाठक ने किया बर्खास्त, धरना देने की मिली सजा

पटना डेस्क : पटना में 11 जुलाई को शिक्षकों ने धरना प्रदर्शन दिया था. इस बाबत शिक्षा विभाग ने सभी शिक्षकों को ये निर्देश दिया था की जो भी अपना ड्यूटी छोड़कर धरना प्रदर्शन करेगें. उनके खिलाफ विभाग कड़ी कार्रवाई करेगीं. पिछले दिनों फोटो और वीडियो से पहचान कर शिक्षा विभाग ने धरना में शामिल होने वाले 16 शिक्षकों को नोटिस भेजा था. धरना में शामिल सीवान के सात शिक्षकों की पहचान कर. उनके खिलाफ विभाग ने बड़ा एक्शन लिया है और सातों को बर्खास्त करने का आदेश जारी कर दिया है.

बिना परीक्षा दिए राज्यकर्मी का दर्जा पाने के लिए बीते 11 जुलाई को नियोजित शिक्षक संघ ने पटना में धरना दिया था. इस धरना में बड़ी संख्या में शिक्षक शामिल हुए थे और अपनी मांगों के समर्थन में सरकार के खिलाफ आवाज बुलंद किया था. हालांकि शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के.के पाठक ने पहले ही शिक्षकों को चेताया था और कहा था कि, ड्यूटी छोड़कर अगर वे धरना में शामिल हुए तो सख्त कार्रवाई की जाएगी.

सातों बर्खास्त शिक्षकों की पहचान वीडियो फुटेज और फोटो के माध्यम से शिक्षा विभाग ने किया है. बता दें कि, केके पाठक ने जब से शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव का कार्यभार संभाला है. तभी से वे एक्शन में हैं और बिना छुट्टी के स्कूल से गायब रहने वाले शिक्षकों के ऊपर नकेल कस दिया है.

रिपोर्ट : कुमार कौशिक