बिहार के शिक्षा मंत्री का शर्मनाक बयान, ये नई घटना है क्या.. पहली बार हुई है?

बिहार के शिक्षा मंत्री का शर्मनाक बयान, ये नई घटना है क्या.. पहली बार हुई है?

PATNA : बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर अपने दिए गए विवादित बयान से खूब चर्चा बटोरते हैं. अभी हाल में ही उन्होंने रामचरितमानस और सनातन के खिलाफ खुब जहर उगलने का काम किया था और अब उन्होंने अपने ही प्रदेश के शहीद हुए पुलिसकर्मी के बारे में भी बेतुका बयान दे रहे हैं. बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर को समझना चाहिए कि, उनके बयान से लोगों में फर्क पड़ता है और उनको विवादित बयान नहीं देना चाहिए.

 

इस बार उनका बयान रामचरितमानस और सनातन धर्म को लेकर नहीं है. बल्कि इस बर उन्होंने बालू माफिया हमले में शहीद हुए बिहार पुलिस के दारोगा को लेकर दिया है. बालू माफिया के खिलाफ एक्शन की बात कहने के बजाए शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने कहा है कि, इस तरह की घटनाएं होती रहती हैं. यह कोई नई बात नहीं है. आपको बता दे, जमुई के गरही थाना में पदस्थापित दारोगा प्रभात रंजन की हत्या से जुड़ा सवाल जब बिहार सरकार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर से पूछा गया तो. उन्होंने जो जवाब दिया वह हैरान करने वाला था. अपराधियों द्वारा लगातार पुलिसकर्मियों को टारगेट करने के सवाल पर चंद्रशेखर ने शर्मनाक बयान दिया और कहा कि, ‘ये नई घटना है.. पहली बार हुई है.. इससे पहले कभी नहीं हुई है.. उत्तर प्रदेश में नहीं होता है.. मध्य प्रदेश में नहीं होता है। इस तरह की घटनाएं तो होती रही हैं, बिहार के भीतर’.

 

चंद्रशेखर ने आगे कहा कि, समय-समय पर इस तरह की घटनाएं होती रहती है और अपराधियों को मुंहतोड़ जवाब दिया जाता है. अपराधी कितना देर तक बच पाते हैं. अपराधी संगीन अपराध करते हैं और उसका प्रतिफल होता है कि, अपराधी जेल में होते हैं और उन्हें सजा मिलती है. ये कोई नई बात नहीं है. इस तरह के अपराध होते रहते हैं. इसके खिलाफ सरकार कार्रवाई करेगी'.  इस तरीके के बयान से शहीद के परिवार और जो भी पुलिसकर्मी बिहार में काम कर रहे हैं उनके ऊपर फर्क पड़ता है. इसलिए ऐसे बयानों से सभी को बचना चाहिए.

 

REPORT – KUMAR DEVANSHU